ताज़ा ख़बरें

बस्ती:जिले की नोडल अधिकारी श्रीमती वीना कुमारी मीना ने ओपेक कैली अस्पताल का किया निरीक्षण

बस्ती:जिले की नोडल अधिकारी श्रीमती वीना कुमारी मीना ने ओपेक कैली अस्पताल का किया निरीक्षण

 

FB_IMG_1595940498298

 

बस्ती| प्रदेश की प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद एवं जिले की नोडल अधिकारी श्रीमती वीना कुमारी मीना ने ओपेक कैली अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियो के साथ बैठक करके कोविड-19 की व्यवस्थाओं की समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के इस दौर में स्वयं को सुरक्षित रखते हुए हमें जन सामान्य को सुरक्षित रखना है। साथ ही साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेज करना है ताकि लोगों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

 

 

उन्होंने प्रधानाचार्य मेडिकल कालेज तथा सीएमओ से कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम के लिए आवश्यक स्टाॅफ, उपकरण,दवायें,पीपीई किट,वेन्टीलेटर आदि के बारे में जानकारी प्राप्त किया। दोनों अधिकारियों ने स्टाॅफ की कमी के बारे में बताया। प्रमुख सचिव ने निर्देश दिया कि स्टाॅफ की व्यवस्था के लिए जैन पोर्टल का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि वे व्यवस्थाओं का आॅकलन कर शासन को रिपोर्ट करेेंगे तथा कोविड-19 से बचाव के लिए यहाँ से प्राप्त आवश्यक सुझावों से शासन को अवगत कराएंगे।

 

 

उन्होेंने अधिकारियों से कहा कि वे प्रत्येक माह जिले का दौरा करेंगे और यह अपेक्षा करेंगी कि अधिकारी जो आश्वासन दें उसे समय से पूरा करें। इसमें आने वाली कठिनाइयों को वे अधिकारी, डीएम या सीडीओ के माध्यम से उनकों अवगत कराये। वे शासन से हर संभव सहायता दिलाने का प्रयास करेंगे।

 

 

बैठक में सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका ने बताया कि जिले में 431 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में 283 कोविड से सक्रिय केस हैं। अब तक कुल 21 मृत्यु हुई है। उन्होंने कोविड फैसिलिटी हास्पिटल, संस्थागत कोरेन्टाइन, विकास भवन स्थित कमान्ड सेंटर एवं कन्ट्रोल रूम, 5 से 15 जुलाई तक संचालित विशेष निगरानी अभियान,मनरेगा,एनआरएलएम,अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम, एक जनपद एक उत्पाद तथा अन्य रोजगारपरक योजनाओं में समायोजन, एक मठ्ठी अनाज अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दिया।
पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस के दौरान 511 अभियोग पंजीकृत किये गये हैैं। 19474 चालान किये गये तथा 158 वाहन सीज किये गये। नियमों के उल्लघंन मे 1485 लोगों को गिरफ्तार किया गया। एडीएम रमेश चन्द्र ने बताया कि 43744 प्रवासी कामगारों को राशन किट तथा 43381 श्रमिकों को भरण पोषण के लिए 1000-1000 रूपये उनके खाते में दिये गये।

 

FB_IMG_1595940494623

 
प्रमुख सचिव ने कैली अस्पताल में द्रुनेट मशीन, पीकू वार्ड, क्रिटिकल केयर यूनिट आदि का निरीक्षण किया। प्रधानाचार्य डाॅ0 नवनीत कुमार ने बताया कि यहाँ पर कुल 151 कोविड मरीज भर्ती हैं जो अन्य जिलों के भी हैं। इस अवसर पर विशेष सचिव डाॅ0 अशोक चन्द्रा,सीएमओ डाॅ0 ए0के0गुप्ता, सीएमएस डाॅ0 जी0एम0 शुक्ला,डाॅ0 सोमेश श्रीवास्तव एवं अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.