अच्छी सोच

बस्ती: छोटे पर्दे पर पहचान बनाने वाली आयुषी की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं

images(70)बस्ती। छोटे पर्दे पर पहचान बनाने वाली आयुषी जायसवाल की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। पुरानी बस्ती क्षेत्र के मंगल बाजार की रहने वाली आयुषी के पिता दक्षिण दरवाजा चौराहे पर स्टूडियो चलाते थे। माता गृहिणी हैं। 2014 में पिता को डेेंगू हो गया और इलाज के दौरान मौत हो गई। घर पर बैंक का कर्ज होने के कारण उसे बेचना पड़ा। उसके बाद परिवार किराए के मकान मे रहने लगा। परिवार कोई सदस्य कमाने वाला नहीं रह गया। भाई भी छोटा था। तब मम्मी ने छोटा सा ब्यूटी पार्लर खोल लिया। इससे घर का खर्च चलने लगा।

 

 
आयुषी का कहना है कि उसने कक्षा तीन से 12वीं तक की शिक्षा सेंट बेसिल स्कूल में प्राप्त की। लखनऊ से बीकाम की शिक्षा ग्रहण करने के बाद घरवालों की इच्छा थी कि वह स्नातकोत्तर की उपाधि ग्रहण करे, लेकिन वह नौकरी नहीं करना चाहती थी। उसने बताया कि शुरुआत में अभिनय का कोई विचार नहीं था, लेकिन लखनऊ में कॉलेज में आने के बाद मॉडलिंग करने की इच्छा जागी। लखनऊ में आयोजित मिस्टर एंड मिसेस शो ने प्रतिभाग किया और विजेता बनी, तब उसने अभिनय करने का मन बनाया, लेकिन मम्मी ने मना कर दिया। बाद में समझाने के बाद वह मान गईं। इसके बाद मम्मी और भाई के साथ मुंबई गईं।

 

09819ac4cd59cf0c5eb11a4070ca0cf8

 

वहां समर जय सिंह के क्रिएटिंग कैरेक्टर्स में पांच महीने तक अभिनय सीखा। फिर ऑडिशन देना शुरू किया। काफी प्रयासों के बाद काम मिलना शुरू हुआ। वह अब सब, स्टार भारत, एडं टीवी, स्टार प्लस, सोनी टीवी के धरावाहिक बावले उतावले, गठबंधन, श्री कृष्णा, परमावतार श्री कृष्णा के साथ ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा आदि में काम कर रही हैं।

 

images(69)

 
आयुषी ने बताया कि फिल्मों में काम करने के लिए भाई-भतीजावाद को रोकने की जरूरत है। क्योंकि नए चेहरे टैलेंट होते हुए भी भाई भतीजावाद के कारण पीछे रह जाते हैं। टैलेंट को महत्व देने की जरूरत है। कहा कि उनकी धारावाहिक देखने के बाद जो रिश्तेदार मुझ पर टिप्पणी करते थे आज वही मम्मी को फोन करके हौसला आफजाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.