क्राइम्स

सिद्धार्थनगर में मिले 22 कोरोना पाज़िटिव

सिद्धार्थनगर|शनिवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में बीएसएनएल के अधिकारी समेत 22 पॉजिटिव मिले हैं जबकि इटवा क्षेत्र के तेनुआ गांव की एक संक्रमित महिला की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई है।

 

कोरोना मीटर
जिले में पॉजिटिव की संख्या-829
जिले में एक्टिव मरीज-332
जिले में स्वस्थ हुए मरीज-484
कोरोना से अब तक हुई मौत-13

 

नौगढ़ में बीएसएनएल कार्यालय के जेटीओ, कदवा गांव में वृद्ध व रामनगर गांव में एक मासूम, भनवापुर के सहदेइया गांव में बाप-बेटा व एक युवक, डुमरियागंज के पिकौरा गांव में तीन भाई व उनका मुंशी और कस्बे के लक्ष्मण नगर वार्ड में मां-बेटा व अशफाक नगर में एक महिला, जोगिया में पेशकार की पत्नी व बर्डपुर में दो मासूम बच्चियां संक्रमित मिली है। उस्का के भिटिया गांव में युवक, बढ़नी में पति-पत्नी व एक सफाईकर्मी, बांसी के तलपुरवा गांव में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

नौगढ़ में बीएसएनल कार्यालय में तैनात 36 वर्षीय अफसर कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह ड्यूटी के दौरान किसी संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। कंदवा बाजार में 65 वर्षीय वृद्ध संक्रमित मिले हैं। यह लखनऊ में इलाज के दौरान संक्रमित मिले हैं। वहीं रामनगर गांव में 10 वर्षीय मासूम पॉजिटिव मिला है। डुमरियागंज क्षेत्र के पिकौरा गांव के 48 वर्षीय भट्ठा व्यवसाई संक्रमित मिले हैं।

इन्हीं के संपर्क में रहे 50 और 55 वर्षीय दो भाई भी संक्रमित मिले हैं। इन्हीं के भट्ठे पर मुंशी का काम देख रहा बायताल निवासी 18 वर्षीय युवक भी संक्रमित मिला है। वहीं कस्बे के लक्ष्मण नगर वार्ड में मां-बेटा व अशफाक नगर में एक महिला व बांसी के तलपुरवा में 46 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है।

 

कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत
इटवा के तेनुआ गांव की 54 वर्षीय महिला की शुक्रवार की शाम लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह शुगर समेत कई अन्य बीमारियों से परेशान थी। परिवारीजन महिला की तबीयत खराब होने पर लखनऊ के जगरानी हास्पिटल में भर्ती करा कर इलाज करा रहे थे। यहीं जांच में महिला पॉजिटिव मिली है। महिला की सेहत में सुधार न होने पर परिवारीजन उसे लखनऊ के चंदन हास्पिटल में भर्ती कराए जहां महिला की मौत हो गई।

 

पीडब्ल्यूडी कर्मी का बेटा, पिता-पुत्र संक्रमित
भनवापुर क्षेत्र के पड़ेरिया जीत गांव का 21 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। यह युवक घर पर ही रहता था। युवक के पिता पीडब्ल्यूडी में कर्मचारी हैं। यह किसी संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ है वहीं सहदेईया गांव का 72 वर्षीय वृद्ध शुक्रवार की शाम सीएचसी इटवा में टीबी का उपचार कराने आया था। यहीं जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद प्राइमरी कांटेक्ट में रहे चार लोगों की जांच कराई गई जिसमें बेटा भी संक्रमित मिला। इन दोनों को कैली बस्ती में आइसोलेट कराया गया है।

 

पेशकार की पत्नी संक्रमित
जोगिया क्षेत्र के भिटिया मिश्र गांव में 52 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। यह महिला संक्रमित पति के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुई है। महिला का पति जिला न्यायालय में पेशकार है। पांच दिनों पहले पति संक्रमित मिला था।

 

 

बर्डपुर में दो मासूम संक्रमित
बर्डपुर क्षेत्र के बहादुर गांव में आठ वर्षीय व पांच वर्षीय दो मासूम कोरोना संक्रमित मिली हैं। इनके परिवार में एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इसकी सूचना मिलते ही अधीक्षक डॉ. सुबोध चंद्रा ने टीम भेजकर 30 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा था। इसमें दो मासूम संक्रमित मिली हैं। इन्हें एमसीएच विंग में आइसोलेट कराया गया है।

 

 

संक्रमित का एक संपर्की पॉजिटिव
उस्का क्षेत्र के भिटिया गांव में 38 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। युवक गांव में ही निवास करता था। इसके गांव में तीन संक्रमित पहले मिले थे। इन्हीं के संपर्क में आने से युवक पॉजिटिव हुआ है। स्वास्थ्य टीम संपर्कियों की तलाश कर सैंपल जांच के लिए भेजने में लगा है।

 

 

पति-पत्नी और सफाईकर्मी संक्रमित
बढ़नी क्षेत्र के पड़रिया गांव में पति-पत्नी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं बढ़नी के लोहियानगर का 40 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है। यह नगर पंचायत बढ़नी में सफाईकर्मी हैं। सफाई कर्मी के संपर्क में रहे 20 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है।

 

 

कोरोना की जांच रिपोर्ट में 22 लोग संक्रमित मिले हैं। सभी को आइसोलेट करा दिया गया है। वहीं लखनऊ में इलाज के दौरान एक संक्रमित महिला की मौत हो गई है।
डॉ. आईबी विश्वकर्मा, सीएमओ

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.