ताज़ा ख़बरें

बस्ती:कोरोना से एक की मौत,नर्स-दाई समेत 36 नए पॉजिटिव मिलें

बस्ती | जिले में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को जिला अस्पताल के ट्रूनेट मशीन तथा एंटीजन टेस्ट किट से 1825 की जांच रिपोर्ट जारी की गई। 1789 निगेटिव जबकि महिला अस्पताल में दो स्टाफ नर्स, दो दाई समेत 36 पॉजिटिव पाए गए।

 

 

मंगलवार को ओपेक चिकित्सालय कैली में भर्ती आवास विकास निवासी शकुंतला देवी की कोरोना से मौत हो गई। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1030 पहुंच गई है। मरने वालों की संख्या 31 हो गई है।

 

 

मरीजों को लेवल-वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली, जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली व परशुरामपुर में शिफ्ट कराया गया है। 602 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 365 हो गई है।

 

FB_IMG_1596544601370

 

महिला अस्पताल में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर यहां 29 जुलाई को 50 कर्मचारियों का सैंपल लिया गया था। जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया था। छह दिन बाद आई रिपोर्ट में एक नियमित स्टाफ नर्स, एक संविदा स्टाफ नर्स, एक नियमित दाई व एक संविदा की दाई पॉजिटिव आए।

 

 

इन सभी को लेवल-वन अस्पताल मुंडेरवा में शिफ्ट कराया गया। कोठवा भरथपुर में एक महिल समेत दो युवक पॉजिटिव पाए गए हैं। दुबौलिया के लारा में एक, हर्रैया के भीमलपुर में दो, टिकरिया जगदीशपुर में एक, महुआरी मझौवामीर में एक, कप्तानगंज के महराजगंज कस्बे में सात लोग पॉजिटिव पाए गए।

 

 

बैदौला भानपुर में एक, कप्तानगंज के माझा में दो, ग्राम व पोस्ट बभनान में एक, हर्रैया में एक, कटरिया बस्ती में एक, पिकौरा बक्श में एक, सिकंदरपुर हैदराबाद में एक, बानपुर में एक, बुद्धी बाजार रुधौली में एक, कुसमौर में एक, भानपुर असनहरा में एक, काजी पोखरा डुमरियागंज के तीन, पुरानी बस्ती में एक और हनुमानगढ़ी हर्रैया में एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

 

सीएमओ डा. एके गुप्ता ने बताया कि संक्रमित मिले मरीजों के संपर्क में रहने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

 

——______

 

बैंककर्मी सहित 37 लोग कोरोना पॉजिटिव
बस्ती। जिले में मंगलवार को दो मृतक सहित कोरोना के 37 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं। एसबीआई भानपुर के तीन कर्मी भी इसमें शामिल हैं। लिहाजा बैंक को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया। अब संक्रमितों की संख्या 998 पहुंच गई है। 16 संक्रमितों की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब तक 602 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।
जिले में मृतकों की संख्या 31 है। एक्टिव केस 365 हैं। यह जानकारी डीएम आशुतोष निरंजन ने दी है। डीएम ने बताया कि जिले में कोरोना की सर्वाधिक जांच कराई जा रही है। इसके चलते संक्रमितों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट कराया जा रहा है। अब तक 35533 नमूने एकत्रित कराकर जांच के लिए भेजे गए हैं। 33885 की रिपोर्ट मिल चुकी है। इसमें 32584 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। 3229 नमूनों के रिपोर्ट का इंतजार है। जिले में 200 कंटेंमेंट जोन हैं। इसमें 113 सदर क्षेत्र, 52 हर्रैया, 14 भानपुर तो छह रुधौली में कंटेंमेंट जोन हैं। 15 नए स्थान को भी कंटेंमेंट जोन घोषित करते हुए सील करा दिया गया है। शहरी क्षेत्र में 200 मीटर तथा ग्रामीण क्षेत्र में 250 मीटर की परिधि में आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है।
भानपुर एसबीआई के शाखा प्रबंधक नवनीत भटनागर ने बताया कि शाखा कुछ कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटव आने से सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए शाखा में खाताधारकों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। शाखा को पूरी तरह से सैनिटाइज कराने के पश्चात पुन: खोला जाएगा। इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन सहित विभागीय उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.