ताज़ा ख़बरें

बस्ती: गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने बाढ़ की स्थिति की समीक्षा बैठक की, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

FB_IMG_1596544541167

 

बस्ती|प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिलें मंत्री सुरेश राणा ने पुलिस लाइन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करके बाढ़ की स्थिति एवं अन्य कार्यों की समीक्षा किया। उन्होंने निर्देश दिया कि बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में सभी प्रकार के सहायता प्रभावित लोगों को उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि बाढ़ प्रभावित सभी व्यक्तियों को राहत सामग्री, स्वास्थ्य सुविधाएं, उनके पशुओं के लिए चारा आदि की व्यवस्था में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

 
उन्होंने हरैया तहसील के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिया कि चारों तरफ पानी से घिरे गांव में राहत सामग्री, स्वास्थ्य सुविधाएं तथा पशुओं का चारा उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई जाए। लोगों के इलाज के लिए मेडिकल टीम भेजी जाए, बाढ़ प्रभावित गांव में सतर्क निगाह रखी जाए।

 
अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र ने बताया कि जिले के कुल 45 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं जिसमें से मैरून्ड गांव कुल 20 हैं। तहसील बस्ती के कुल 27 गांव तथा हरैया के कुल 18 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। इसमें कुल 11126 आबादी बाढ़ से प्रभावित है। उन्होंने बताया कि कुल 72 नाव आवागमन के लिए लगाई गई हैं, 17 बाढ़ चैकियां स्थापित हैं जिसमें तीन शिफ्ट में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कुल 318 पशुओं का टीकाकरण कराया गया है। बाढ़ से जनहानि एवं पशु हानि शून्य है।

 
बैठक में राज्यमंत्री जलशक्ति उ0प्र0 शासन बलदेव ओलख, विधायक दयाराम चौधरी, रवि सोनकर, चंद्र प्रकाश शुक्ला, अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी वेंकटेश, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीना, उप जिलाधिकारी गण, सीएमओ डॉ० एके गुप्ता एवं जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.