अयोध्या

अयोध्या धाम: बस्ती-लखनऊ हाईवे सील, वाहनों का रूट बदला; आईजी ने लिया जायजा

बस्ती|अयोध्या की सीमा बस्ती से सटी हुई है। ऐसे में पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है। मंगलवार को सुरक्षा की दृष्टि से बस्ती-लखनऊ हाई वे सील कर वाहनों का रूट बदला दिया गया। बस्ती जनपद से अयोध्या की ओर जाने वाले अन्य मार्गों पर बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिग शुरू हो गई। खुफिया एजेंसियों ने अपना संजाल फैला दिया है। पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है। आइजी अनिल कुमार राय और एसपी हेमराज मीणा सुरक्षा व्यवस्थाओं की कमान संभाली है।

 

पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र अनिल कुमार राय ने एसपी बस्ती हेमराज मीणा के साथ मंगलवार को जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान बुधवार को अयोध्या में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर जिले में किए गए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। हर्रैया, छावनी थानांतर्गत रामजानकी मार्ग पर भ्रमण करने के बाद उन्होंने हाइवे पर परशुरामपुर थाने के घघौवा पुलिस चौकी का निरीक्षण किया। घघौवा चौकी पर पुलिस अधीक्षक बस्ती एवं पुलिस अधीक्षक गोंडा के साथ यातायात व्यवस्था(रूट डायवर्जन) व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की और जरूरी दिशा निर्देश दिए।

 

 

बदले रूट के तहत गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले वाहनों को संतकबीरनगर के घघसरा व खलीलाबाद से बखिरा की ओर डायवर्ट किया गया है। वाहन डुमरियागंज, गोंडा, बाराबंकी होते हुए लखनऊ जा सकेंगे। संतकबीरनगर से लखनऊ जाने वाले वाहनों को बड़ेवन चौराहा थाना क्षेत्र कोतवाली से डुमरियागंज की ओर डायवर्ट किया गया है। बस्ती से लखनऊ जाने वाले वाहनों को जनपद की सीमा से आगे लोलपुर ओवरब्रिज चौकी लकड़मंडी थाना नबावगंज से गोंडा की ओर डायवर्ट किया गया है। वाहन बाराबंकी होते हुए लखनऊ जा सकेंगे। बस्ती से आंबेडकरनगर, सुल्तानपुर की ओर जाने वाले वाहनों को फुटहिया चौराहा थाना नगर से कलवारी-टांडा मार्ग पर आंबेडकरनगर की ओर डायवर्ट किया गया है।

04_08_2020-4bas-6_20592125_23444

सच के साथ-समाचार NH 28

19 स्थानों पर बनाए गए चेक पोस्ट

पुलिस ने कोतवाली के मड़वानगर टोल प्लाजा, पुरानी बस्ती के पालीटेक्निक चौराहा, वाल्टरगंज के मनौरी चौराहा, हर्रैया थाना गेट, चौकड़ी टोल प्लाजा पर, रामजानकी तिराहा, घघौवा पुलिस चौकी, हैदराबाद, पैकोलिया के हसीनाबाद, गौर के बभनान, कलवारी कस्बा में, फुटहिया चौराहा, कप्तानगंज कस्बा, विशेषरगंज, बांसी बार्डर, विशुनपुरवा तिराहा, सोनहा कस्बा, खझौला और कुदरहा बाजार में पुलिस चेक पोस्ट बनाया गया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.