ताज़ा ख़बरें

बस्ती:मुख्यमंत्री योगी ने स्वरोजगार संगम योजना का किया शुभारंभ जिले के 6 लाभार्थियों को 42.20 लाख रुपया का ऋण लाभार्थियों के खाते में वितरित..

FB_IMG_1596795430884

बस्ती| 07 अगस्त प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वरोजगार संगम योजना का शुभारंभ करते हुए जिले के 06 लाभार्थियों को 42.20 लाख रुपया का ऋण ऑनलाइन लाभार्थियों को खाते में वितरित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 15000 करोड़ रुपए का ऋण वितरण करने का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में आए हुए प्रवासी कामगारों को उनके स्थान पर ही रोजगार उपलब्ध कराने के लिए हम सभी प्रयास कर रहे हैं। विभागीय अधिकारियों एवं बैंकों का इसमें पूरा सहयोग मिल रहा है। लघु, सूक्ष्म, एवं मध्यम श्रेणी के उद्योग स्थापना के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी तक 250743 नई इकाइयों को 8949 करोड़ रुपए का लोन वितरित किया जा चुका है। आज 50743 नई इकाइयों को 2447 करोड़ रुपए का ऋण वितरित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थनगर जनपद के साथ-साथ अन्य जनपदों के लाभार्थियों, उद्यमियों से वार्ता कर उन्हें रोजगार स्थापना के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारे इस प्रयास से लाखों नौजवानों को रोजगार प्राप्त होगा।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में ग्राम चीलवनिया के सुनील यादव को सीमेंट ब्रिक्स बनाने के लिए 2500000 रुपए का लोन दिया गया। एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत फर्नीचर के लिए पुरानी बस्ती के सुरेंद्र सिंह को 1000000 रुपए का ऋण दिया गया। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत फर्नीचर के लिए पाल नगर के सूरज कुमार को रु०500000 का ऋण वितरित किया गया।

आत्मनिर्भर पैकेज योजना के अंतर्गत ओरीजोत गांधीनगर के संजय कुमार को तथा संसारपुर के अमित कुमार को ठेला गाड़ी के लिए 10-10 हजार रुपए तथा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत मजगामा के रामभवन को रेडीमेड कपड़े, जूता एवं चप्पल की दुकान के लिए रु०200000 का ऋण प्रदान किया गया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान परियोजना निदेशक आरपी सिंह ने सभी उद्यमी लाभार्थियों को ऋण वितरण का स्वीकृति पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश, लीड बैंक मैनेजर अविनाश चंद्रा तथा यूनियन बैंक के अधिकारी एवं उद्यमी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.