ताज़ा ख़बरें

बस्ती| डीएम की पहल पर समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह का अनशन समाप्त

FB_IMG_1596983003324

बस्ती, 09 अगस्त। दो दिनों से चल रहा समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह का भूख हड़ताल कल देर शाम जिलाधिकारी की पहल पर समाप्त हो गया। प्रभारी डीएम सरनजीत ब्रोका ने अनशनकारी राना की मांगों को सन्दर्भित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अनुरोध पत्र भेजा है। कल शाम उपजिलाधिकारी सदर आशाराम वर्मा और विधायक महादेवा रवि सोनकर जिलाधिकारी का पत्र लेकर अनशन स्थल जयशक्ति आश्रम पहुच श्री राना को आश्वस्त किया कि शाशन प्रशासन अज्जू के परिजनों की हर सम्भव सहायता करेगा। बिधायक ने अपने निजी स्रोतों से भी आर्थिक मदद का भरोसा जताया।

प्रभारी जिलाधिकारी सीडीओ सरनजीत ब्रोका और अपर जिलाधिकारी रमेश चंद्र ने विधायक रवि सोनकर की उपस्थिति में श्री राना से दूरभाष पर वार्ता कर आमरण अनशन समाप्त करने का अनुरोध करते हुए भरोसा दिया कि मांगो को पूर्ण कराने की पूरी कोशिश होगी। इसके पहले दिन में तहसीलदार सदर और कोतवाल द्वारा भारी पुलिसिया लाव लश्कर के साथ अनशन स्थल जाकर जिला प्रशासन की तरफ से चली घण्टों वार्ता विफल हो जाने के कारण अभी बैरंग वायस चले गए थे।

विदित हो कि कोरोना संक्रमण से गत 31 जुलाई को अज्जू हिंदुस्तानी की पीजीआई लखनऊ में मौत हो गयी थी। कोरोना संक्रमित उनकी सगी बहन अनीता श्रीवास्तव और माँ शकुंतला देवी भी देखते देखते असमय काल के गाल में समा गई थी। समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह का कहना था कि अज्जू का कोई व्यापार अथवा रोजगार नही था और न ही कोई चल अचल संपत्ति ही है

जिससे घर परिवार की आवश्यक आवश्यकताओं की भी पूर्ति हो पाए। चूंकि अज्जू कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों से ही लगातार जनसेवा करते हुए खुद सपरिवार संक्रमण के शिकार हो गए थे ऐसे में उनके परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता और पत्नी रुचि श्रीवास्तव को सरकारी नौकरी दी जाए जिससे परिवार का भरण पोषण हो सके।इन्ही मांगों को लेकर श्री राना पिछले 07 अगस्त से अनिश्चित कालीन आमरण पर बैठ गए थे जो कल देर शाम खत्म हो गया।

इस अवसर पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मनोज सिंह, बीसीडीए अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, विजय श्रीवास्तव, कपीन्द्र प्रताप, जगवीर शाही, अजय श्रीवास्तव,रणजीत सिंह, दीपक उपाध्याय, रोहित यादव, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.