क्राइम्स

बलरामपुर:जोरदार धमाका की 3KM तक गूूंजी आवाज, छत व दीवारें गिरी, एक की मौत

बलरामपुर |उत्‍तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में कोतवाली नगर क्षेत्र के गदुरहवा मोहल्ला निवासी बबलू पुत्र मोहम्मद इकबाल के घर सोमवार सुबह जोरदार धमाका हुआ। बबलू का कहना है कि उसके घर रसोई गैस सिलेंडर फटने से हादसा हुआ है जबकि मोहल्ले के लोग घर में आतिशबाजी का सामान बनाने के दौरान विस्फोट होने की बात कह रहे हैं।

बबलू के घर की छत व दीवारें गिरकर धवस्त हो गई। मलबे के नीचे दबकर एक किशोर की मौत हुई है। पड़ोस में रहने वाली मां-बेटी दीवार गिरने से बुरी तरह जख्मी हुई है।

करीब दर्जनभर मकानों के छत व दीवारों में दरार आ गई है। खिड़कियों के शीशे टूट कर बिखर गए। मौके पर फॉरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है।

गदुरहवा मोहल्ला की आबादी काफी घनी है। सुबह पूरा मोहल्ला विस्फोट से दहल गया। धमाका इतना तेज था कि उसकी गूंज करीब 3 किलोमीटर दूर तक सुनी गई। धमाके के बाद नगर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गदुहवा में भगदड़ मच गई।

सीओ सिटी मनोज कुमार ने बताया कि मौके पर इकौना जिला श्रावस्ती निवासी 16 वर्षीय ननकने की मौत हुई है जो कि बबलू का रिश्तेदार बताया गया है मामले की जांच की जा रही है।

ये है पूरा मामला 

मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के गदुरहवा मुहल्ला का है। यहां सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे लोग अपनी रोजमर्रा के कामों में व्यस्त थे। इसी बीच गदुरहवा मुहल्ला स्थित मोहम्मद रजा के मकान में जोरदार धमाका हुआ। सभी सकते में आ गए। धमका होते ही चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। जो जैसा था, उसी हाल में धमाका स्थल की ओर दौड़ पड़ा। मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मोहम्मद रजा व पड़ोसी शहादत का मकान ढह गया। विस्फोट की चपेट में आने से शहादत के बेटे ननकन की मौत हो गई। जबकि मलबे के नीचे दबकर शुबरा व रूबी घायल हो गईं हैं।

जिन्हें जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्राधिकारी सदर मनोज कुमार यादव व प्रभारी निरीक्षक राजितराम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते कई मुहल्ले के लोग वहां जमा हो गए। 

क्या कहती है पुलिस? 

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना गैस सिलिंडर फटने से प्रतीत हो रही है। फोरेंसिंक टीम को बुलाकर मामले की छानबीन की जा रही है।

अवैध रूप से घर में एकत्र पटाखा

एसपी देवरंजन वर्मा के मुताबिक , विस्फोट बारूद की वजह से हुआ है। अवैध रूप से घर में पटाखा एकत्र था। मोहम्मद अकरम उर्फ बब्लू के नाम से पटाखा बेचने का लाइसेंस है। इसकी गहनता से जांच की जा रही है। खास बात यह है कि इस धमाके की गूंज करीब चार किलोमीटर दूर तक हुई। 

https://youtu.be/W78p4TXEKQA

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.