August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

80 हजार से ज्यादा का बिल देख उड़े युवक के होश, हाईटेंशन तार पर चलकर काटा हंगामा, जानिए पूरा मामला

कौशांबी 18 जुलाई |UP के कौशांब जिले के सराय अकील थाना क्षेत्र के नंदा का पुरा गांव में रविवार दोपहर एक अजीबोगरीब घटना में एक व्यक्ति हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन के टावर पर चढ़ गया। जब ग्रामीणों ने हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन पर बैठे व्यक्ति को देखा तो उनके बीच अफरातफरी मच गई। परिजनों ने उसे बचाने के लिए स्थानीय पुलिस को सूचना दी। नंदा का पुरा निवासी अशोक निषाद अपने बढ़ते बिजली बिल से परेशान था, जिसके बाद वह हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन टावर पर चढ़ गया। पुलिस ने जाल फेंककर उसे पकड़ा और 5 घंटे की मेहनत के बाद नीचे उतारा।

जानकारी होने पर, बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और निषाद को उनकी शिकायतों पर गौर करने के आश्वासन के साथ नीचे उतरने के लिए मनाने के कई प्रयास किए। निषाद की पत्नी मोना देवी ने दावा किया कि उनके पति बिजली के बढ़ते बिल को देखकर तनाव में थे। उन्होंने कहा कि हमें 80,700 रुपये का बिजली बिल मिलने के बाद पिछले दो दिनों से निषाद ने अपना खाना भी ठीक से नहीं खाया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया और कोई भी अधिकारी उनकी याचिका सुनने को तैयार नहीं है। उसने दावा किया कि जब वह घर से बाहर गई थी तो उसका पति हाई टेंशन पावर लाइन टावर पर चढ़ गया था। उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसने भी घटना स्थल पर पहुंचने के बाद उसे नीचे उतरने के लिए मनाने की कई कोशिश की।

अतिरिक्त एसपी (कौशांबी) समर बहादुर ने जानकारी देते हुए कहा कि व्यक्ति को हाई टेंशन पावर लाइन से बचाने के प्रयास जारी थे। उसे 5 घंटे की मशक्त के बाद नीचे उतारा गया। कहा जा रहा है कि बिजली का बिल देखकर युवक की दिमागी हालत खराब हो गई। जिसके बाद वह हाईटेंशन पावर लाइन पर चढ़ गया। युवक के नीचे आने के बाद पुलिस उसे साथ ले गई और मामले की आगे जांच कर रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.