September 24, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti Circles: डीआईजी द्वारा परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षकों के साथ अपराध गोष्ठी आयोजित, दिए निर्देश

डीआईजी द्वारा परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षकों के साथ अपराध गोष्ठी आयोजित, दिए निर्देश

बस्ती 22 अगस्त। पुलिस उपमहानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र बस्ती द्वारा परिक्षेत्रीय कार्यालय पर परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षकों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी आयोजित की गयी जिसमें पुलिस उप महानिरीक्षक द्वारा परिक्षेत्र के जनपदों में कानून-व्यवस्था एवं अपराधों की समीक्षा की गयी तथा अपराधों की रोकथाम हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये।

अपराध गोष्ठी में अज्ञात अभियोगों को वर्क आउट किया जाये, गौ तस्करी एवं गौकसी के अपराधों पर जीरो टालरेन्स रखते हुए प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जाये, अवैध शराब निष्कर्षण एवं बिक्री, मादक पदार्थों की बिक्री, परिवहन के विरूद्ध कार्यवाही किया जाये, हत्या, बलात्कार, लूट, डकैती, चोरी के अपराधों पर पूर्णतया अंकुश लगाने व प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

टॉप-10 में चिन्हित अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही किया जाये तथा टाँप-10 अपराधियों की सूची को निरन्तर अद्यावधिक(अपडेट) करते हुए नये अपराधियों को सूची में सम्मिलित किया जाय।आईजीआरएस के लम्बित संदर्भो की समीक्षा, विवेचनाओं के निस्तारण, पुराने मालों के निस्तारण, जनता द्वारा दिये गये शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के सम्बन्ध में कड़े निर्देश दिये गये। पुरस्कार घोषित अपराधियों के बारे में समीक्षा कर उनकी शीघ्र गिरफ्तारी करने के लिए कड़े निर्देश दिये गये।

आपराधिक घटना की सूचना पर घटनास्थल पर तत्काल पहुचने तथा आवश्यक कार्यवाही करनें के सम्बन्ध में निर्देश दिया गया। आम जनता से अच्छा व्यवहार, जनप्रतिनिधियों का सम्मान तथा मीडिया के लोगों से भी अच्छा सम्बन्ध रखनें हेतु निर्देश दिये गये। परिक्षेत्र में चोरियों की रोकथाम हेतु शहर व ग्रामीण इलाकों में प्रभावी ढंग से रात्रि गश्त करने हेतु निर्देश दिया गया।

अभियुक्तों के प्रति वैधानिक कार्यवाही, वांछित अभियुक्त एवं वारंटियों की शत प्रतिशत गिरफ्तारी हेतु कड़े निर्देश दिये गये। 12-परिक्षेत्र के जनपदों में आपसी सौहार्द एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए बाजारों एवं संवेदनशील इलाकों में पैदल गस्त किया जाय।डीआईजी ने इन बिन्दुओं पर विशेष ध्यान देते हुये आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।उक्त गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक बस्ती , सिद्धार्थनगर व सन्तकबीरनगर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.