October 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Basti News:कानून व्यवस्था होगी दुरुस्त लंबित मुकदमों की समय पर विवेचना ना करने वाले विवेचक की खैर नहीं आईजी

कानून व्यवस्था होगी दुरुस्त लंबित मुकदमों की समय पर विवेचना ना करने वाले विवेचक की खैर नहीं आईजी

बस्ती।आज पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र बस्ती अनिल कुमार राय द्वारा शिविर कार्यालय में परिक्षेत्रीय जनपदों के पुलिस अधीक्षकों के साथ अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था व आगामी त्यौहारों की समीक्षा गोष्ठी आयोजित की।

आईजी ने गोष्ठी में सम्मिलित सभी पुलिस अधीक्षकों से जनपद की कानून-व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की। सभी को निर्देशित किया कि सभी थानों में लंबित समस्त प्रकार की विवेचनाओं को निश्चित समयावधि में निस्तारित करा लें।

विवेचना निस्तारण में लापरवाही करने वाले विवेचकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए महोदय ने परिक्षेत्र के जनपदों को नशा मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जनपद के पुलिस अधीक्षक अपने अपने जनपद में एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम का गठन करके नशे के व्यापारियों के खिलाफ धरपकड़ कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाय नशा मुक्ति जनजागृति कार्यशालाओं का सचालन तथा नशे के आदी रोगियों को नशा मुक्त करके समाज की मुख्य धारा से जोड़ते हुए परिक्षेत्र को नशा मुक्त किया जाय.

आईजी ने कहा मिशन शक्ति के तीसरा चरण के तहत नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन के प्रति महिलाओं एवं बालिकाओं में सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से सभी पुलिस अधीक्षक अपने अपने जनपद में टीम गठित कर गावं – गावं एवं मोहल्लों में चौपाल लगाकर, स्कूल कालेजों में जाकर महिलाओं छात्राओं को स्वावलम्बी, उनमें सुरक्षित परिवेष की अनुभूति जनजागरूकता आत्मरक्षा की कला पैदा करने के लिए सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों 1090 वूमेन पावर लाइन 181 महिला हेल्प लाइन 108 एम्बुलेंस सेवा 1076 मुख्यमन्त्री हेल्पलाइन 112 पुलिस आपातकालीन सेवा 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन 102 स्वास्थ्य सेवा आदि सम्बंध में जानकारी देकर जागरुक किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.