October 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Basti News:प्रशिक्षण से पराक्रम कार्यशाला में कांग्रेस नेताओं ने दिया जानकारी

प्रशिक्षण से पराक्रम कार्यशाला में कांग्रेस नेताओं ने दिया जानकारी

बस्ती । रविवार को प्रशिक्षण से पराक्रम कार्यक्रम के तहत स्टेशन रोड के निकट स्थित एक होटल के सभागार में कांग्रेस की कार्यशाला सम्पन्न हुई। कार्यशाला में कांग्रेस के इतिहास,आजादी के आन्दोलन में कांग्रेस की भूमिका, आजादी के बाद देश के नव निर्माण में योगदान,आर.एस.एस.और बी.जे.पी का सच,बूथ स्तर के प्रबन्धन की तैयारी,सोशल मीडिया में कांग्रेसजनों की भूमिका पर विस्तार से विचार किया गया।

प्रभारी राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने संगठन, बूथ प्रबंधन एवं विनोद वर्मा ने कांग्रेस के इतिहास,विनय शील ने आर.एस.एस.और बीजेपी का सच एवं आयुष पाण्डेय ने ‘किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश’ तथा जयवर्धन विला ने सोशल मीडिया में कांग्रेस की भूमिका विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला।

प्रभारी राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने संगठन,बूथ प्रबंधन पर पदाधिकारियों से संवाद बनाते हुये कहा कि बूथ की मजबूती के बिना जीत संभव नहीं है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर जमीन मजबूत करने के साथ ही जनता से सीधा संवाद बनाकर उनकी समस्याओं के हल के लिये संघर्ष करना होगा। उन्होने एक बूथ पर 25 लोगों को जोड़ने पर जोर दिया।

विनोद वर्मा ने कांग्रेस के इतिहास,देश की आजादी के बाद नव निर्माण,नीतियों पर कार्यशाला में कहा कि सृजन का कार्य कांग्रेस ने किया जबकि भाजपा 70 वर्षो में कांग्रेस ने जो प्रगति किया,संसाधन जुटाये उसे अपने चंद व्यापारी मित्रों में बेच रही है। विनय शील ने आर.एस.एस.और बीजेपी का सच पर रोशनी डालते हुये कहा कि आर.एस.एस की घृणापूर्ण विचारधारा ने ही महात्मा गांधी की हत्या करा दिया।

उनकी विचारधारा आजादी के नायकों के प्रति ठीक नहीं है, उनके साजिशों से सावधान रहना होगा। आयुष पाण्डेय ने ‘किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश’ पर कार्यशाला में बताया कि कोरोना काल में नदियों में बहती लाशे, योगी सरकार के दमनपूर्ण रवैये ने यूपी को रसातल में पहुंचा दिया। यह कहना कि आक्सीजन से किसी की मौत नहीं हुई सदी का सबसे बड़ा झूठ है।

जयवर्धन विला ने सोशल मीडिया में कांग्रेस की भूमिका विषय पर विस्तार से प्रकाश डालते हुये कहा कि कांग्रेस पदाधिकारी तर्कों के आधार पर मजबूती से अपना पक्ष रखे। यह सच है कि देश की तरक्की में सबसे बडा योगदान कांग्रेस का ही है। इतिहास इसका साक्षी है।

कार्यक्रम का आरम्भ राष्ट्रीय गीत,महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि,दीप प्रज्जवलन से हुआ। जिलाध्यक्ष अंकुर वर्मा ने प्रशिक्षकों का जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से स्वागत किया। कार्यशाला में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण, ब्लाक अध्यक्ष,न्याय पंचायत अध्यक्ष,जिला कांग्रेस कमेटी,नगर अध्यक्ष एवं अन्य प्रकोष्ठों के पदाधिकारी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.