September 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: चौकीदारी की नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेने वाला थाने का मुंशी हुआ निलंबित

चौकीदारी की नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेने वाला थाने का मुंशी हुआ निलंबित

बस्ती 10 जून| जिले में थाना दुबौलिया पर नियुक्त आरक्षी ना0पु0 अच्छे लाल सोनकर जो कि वर्तमान समय में थाना नगर जनपद बस्ती पर नियुक्त है जिनके उपर गम्भीर आरोप है कि थाना दुबौलिया जनपद बस्ती पर नियुक्ति के दौरान इनके द्वारा चौकीदार की नौकरी दिलाये जाने के नाम पर पीड़ित सूरजचन्द्र निवासी ग्राम सिसौनी थाना दुबौलिया जनपद बस्ती से रुपये 45,000 उत्कोच लेने की बात चीत का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल होने एवं समाचार पत्रों मे प्रकाशित होने से पुलिस विभाग की छवि धुमिल होने के प्रकरण को पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव द्वारा तत्काल संज्ञान मे लेते हुए प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी कलवारी विनय चौहान को दी गई ।

प्रकरण की जांच में आरक्षी ना0पु0 अच्छे लाल सोनकर के ऊपर लगे आरोप गम्भीर प्रकृति का होना पाया गया जिन्हें आज तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनके विरुद्ध विभागीय जांच कार्यवाही प्रचलित है।

 

दुबौलिया थानाक्षेत्र के सिसौनी गांव के सूरज चंद का कहना है कि दुबौलिया थाने पर तैनाती के दौरान आरक्षी अच्छेलाल सोनकर ने 21 जुलाई 2021 को उसे अपने क्वार्टर पर बुलाया। कहा कि 35 हजार रुपये देने पर तुम्हें चौकीदार की नौकरी दिला दूंगा। उसका कहना है कि मुंशी की बातों में आकर रुपये दे दिए। करीब एक साल बीतने के बावजूद नौकरी नहीं मिली। उसके पैरों तले की जमीन उस समय खिसक गई जब पता चला कि मुंशी का तबादला नगर थाने में हो गया। जब उसने मुंशी से रुपये मांगे तो वह डांट डपट कर धमका रहा है। वायरल ऑडियो में कहा जा रहा है कि उसने जगह-जगह रुपये देकर फाइल ऊपर तक पहुंचा दिया है। एसपी ने बताया कि सीओ की जांच में आरोपगंभीर प्रकृति का होना पाया गया। निलंबित के विरुद्घ विभागीय जांच शुरू की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.