August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: छात्रों को मार्ग में आने वाली कठिनाइयों से विचलित न होते हुए आगे बढ़ना चाहिए ; डीएम प्रियंका निरंजन

छात्रों को मार्ग में आने वाली कठिनाइयों से विचलित न होते हुए आगे बढ़ना चाहिए ; डीएम प्रियंका निरंजन 

-डीएम ने छात्र संसद एवं कन्या भारती को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

बस्ती 03 अगस्त |सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और सरस्वती बालिका विद्या मंदिर रामबाग बस्ती के संयुक्त तत्वावधान में आचार्य प्रफुल्ल चंद्र राय जी की जयंती के उपलक्ष्य में विज्ञान सप्ताह का समापन व छात्र संसद/कन्या भारती का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बस्ती जनपद की माननीया जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन जी की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वन्दना के साथ प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम की प्रस्ताविकी विद्यालय के यशश्वी प्रधानाचार्य अरविंद सिंह जी द्वारा रखी गई, अरविंद सिंह ने बताया कि माननीया जिलाधिकारी महोदया भी सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा रहीं है। उन्होंने विज्ञान सप्ताह और विद्या भारती, छात्र संसद/कन्या भारती आदि की उपयोगिता पर भी प्रकाश डाला।

माननीया जिलाधिकारी जी ने अपने उद्बोधन में छात्रों को मार्ग में आने वाली कठिनाइयों से विचलित न होते हुए आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। साथ ही उन्होंने कहा कि समूह का नेतृत्व करना जीवन का सबसे कठिन कार्य है, जबकि छात्र अपना या कुछ लोगों का नेतृत्व आसानी से कर सकते हैं। छात्र संसद के पदाधिकारी के रूप में शपथ लिए सभी सांसदों की जिम्मेदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है, पढ़ाई के साथ साथ इस जिम्मेदारी को भी छात्र निभाएंगे, इस हेतु जिलाधिकारी जी ने अपनी शुभकामनाएं भी व्यक्त कीं।

ज्ञात हो कि विगत दिवसों में छात्र संसद प्रमुख आचार्य श्री आशीष सिंह के नेतृत्व में विद्यालय के छात्र संसद का गठन हुआ था जिसमें प्रधानमंत्री पद हेतु आवेदन मांगे गए थे, प्रधानमंत्री का चयन भाषण प्रतियोगिता एवं सभी सांसदों के मतों के आधार पर किया गया था।
उक्त चुनाव में विजयी होकर भैया सुयश मिश्र (12B) प्रधानमंत्री बने। वरिष्ठ माध्यमिक प्रभारी विनोद सिंह एवं माध्यमिक प्रभारी शैलेन्द्र त्रिपाठी, छात्र संसद प्रमुख आशीष सिंह के साथ प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर संसद में सम्मिलित विभिन्न पदों हेतु पदाधिकारियों का चयन किया, जिसमें प्रज्ञान मिश्र (12B) उपप्रधानमंत्री, कुलदीप कुमार (12C) सेनापति, अमर चौधरी (10B) उपसेनापति, और मुख्य न्यायाधीश शशांक मिश्रा(9B) चुने गए।

 

 

इसके अतिरिक्त कुल 18 विभागों के प्रमुख मंत्री एवं उनके सहायक मंत्रियों को भी प्रधानमंत्री के आग्रह पर छात्र सांसदों में से चयनित कर मन्त्रिमण्डल का विस्तार किया गया था।भैया ने शपथ गीत प्रस्तुत किया और विद्यालय के प्रबंधक सुरेन्द्र प्रताप सिंह जी ने कार्यक्रम में पधारे समस्त जनों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय समिति के उपाध्यक्ष अभय पाल जी, बालिका विद्या मंदिर की प्रधानाचार्या प्रियंका सिंह, सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य उमेश मणि त्रिपाठी जी, राजीव श्रीवास्तव, आशीष सिंह, अंकित कुमार गुप्ता, विवेक त्रिपाठी, रमा वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.