August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: जनपद में 1480 के सापेक्ष कुल 3267 व्यक्तियों को 3629 लाख रुपये का हुआ ऋण वितरित

जनपद में 1480 के सापेक्ष कुल 3267 व्यक्तियों को 3629 लाख रुपये का हुआ ऋण वितरित

बस्ती 30 जून। मिशन रोजगार के अन्तर्गत शासन द्वारा निर्धारित 100 दिन का एजेण्डा के अन्तर्गत जनपद में लक्ष्य 1480 के सापेक्ष कुल 3267 व्यक्तियों को रू0 3629 लाख का ऋण वितरित किया गया। इसके सापेक्ष लगभग 3600 व्यक्तियों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्राप्त हुआ है। ऋण वितरण का मुख्य कार्यक्रम लखनऊ स्थित लोकभवन में आयोजित हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश के 1.90 लाख हस्तशिल्पियों, कारीगरों, लघु उद्यमियों को 16 हजार करोड़ रूपये का ऋण वितरण किया।

इस अवसर पर उन्होने प्रदेश की वर्ष 2022-23 की 2.35 लाख करोड़ रूपये की वार्षिक कार्ययोजना का शुभारम्भ किया। उन्होने सिद्धार्थनगर आम्बेडकरनगर, आजमगढ, सीतापुर तथा आगरा में उद्यमियों के लिए कामन फैसेलिटी सेण्टर का लोकार्पण किया तथा 35 स्वावलम्बन केन्द्र का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होने कानपुर में अमेजन डिजिटल सेण्टर का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार तथा अमेजन के बीच एक जनपद एक उत्पाद के सामानों की बिक्री के लिए एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर भी किए गये।

जनपद बस्ती में ऋण वितरण कार्यक्रम एन.आई.सी. में आयोजित हुआ, जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी, जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन, एम.एल.सी सुभाष यदुवंश, एमएलसी प्रतिनिधि हरीश सिंह, विधायक प्रतिनिधि शैलेन्द्र दूबे, फूलचन्द्र श्रीवास्तव, गुलाब चन्द्र सोनकर, रामतीरथ यादव, सत्येन्द्र सिंह भोलू तथा उपायुक्त उद्योग उदय प्रकाश पासवान ने उद्यमियों को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना में संदीप कुमार एवं बैजनाथ मोदनवाल को रेस्टोरेण्ट के लिए रू0 05-05 लाख, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में सिद्वेश्वर शुक्ल को सीमेण्ट ब्लाकिंग के लिए रू0 10 लाख तथा एक जनपद एक उत्पाद वित्तपोषण सहायता योजना में मो. अरशद खान को फर्नीचर वर्क्स उद्योग के लिए रू0 20 लाख का ऋण वितरित किया। इसके अलावा अब्दुल कादिर को हार्डवेयर प्लाईवुड, उमा सिंह को टेण्ट हाउस, अनुपम कुमार चौधरी को कम्प्यूटर एसेम्बलिंग, एक जनपद एक उत्पाद के तहत बृजमोहन शर्मा, राजेन्द्र कुमार, कृष्ण कुमार चौधरी को भी ऋण वितरित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.