September 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: बकाया भुगतान मामले को लेकर वाल्टरगंज शुगर फैक्ट्री पर पहुंचे सदर विधायक महेंद्र नाथ यादव; किसान एवं मीलकर्मियों ने किया स्वागत

वाल्टरगंज शुगर फैक्ट्री पर पहुंचे सदर विधायक महेंद्र नाथ यादव किसान एवं मीलकर्मियों ने किया स्वागत

बस्ती/ वाल्टरगंज 25 जून|गोविंद नगर शुगर मिल को दोबारा चालू कराने मजदूरों और किसानों का बकाया भुगतान दिलाने के लिए मिल गेट पर चल रहे धरने को सदर विधायक महेंद्र नाथ यादव ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया ।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार नहीं है फिर भी हम मजदूरों और किसानों की हक की लड़ाई सदन में लड़ेंगे इसके पहले भी सदन में गन्ना किसानों और मजदूरों का बकाया भुगतान को लेकर के मामला उठाया था। श्री यादव ने कहा क्षेत्र की जनता ने जो हमें समर्थन वह प्यार दिया है उसी के ताकत पर वाल्टरगंज चीनी मिल का मुद्दा सदन में उठाऊंगा जरूरत पड़ी तो आप लोगों के साथ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन भी करूंगा।

श्री यादव ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि बस्ती जनपद की दो चीनी मिले बंद है लेकिन सरकार द्वारा कोई सार्थक पहल नहीं निकाला जा रहा है जिससे कि गन्ना किसानों और मजदूरों का बकाया भुगतान हो सके और बस्ती जनपद विकास के पथ पर अग्रसर हो सके लेकिन चीनी मिल की लड़ाई अब मेरी लड़ाई होगी ।

मालूम हो कि वाल्टरगंज चीनी मिल चलाने और किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान तथा मजदूरों की मजदूरी के भुगतान को लेकर लगभग 200 दिनों से चीनी मिल गेट पर धरना प्रदर्शन चल रहा है जो कि अब धीरे-धीरे आक्रामक होता जा रहा है किसान यूनियन ने पहले ही महापंचायत करके जिला प्रशासन को अल्टीमेटम दे चुका है इसको लेकर के जिला प्रशासन गंभीर दिखाई पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ मिल प्रबंधन मिल को बेचने की बात कह रहा है लेकिन अभी तक मिल बिक्री की कार्रवाई धरातल पर नजर नहीं आती है।

धरने में शामिल रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य तिलकराम चौधरी महेश पांडे वीरेंद्र चौधरी अंगद वर्मा राकेश चौधरी राम लखन गनीराम चौधरी रामशरण मौर्या राघवेंद्र पांडे सहित सैकड़ों की संख्या में मजदूर और किसान शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.