August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: मंडलायुक्त एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक ने समाधान दिवस पर भानपुर में सुनी फरियादियों की फरियाद

मंडलायुक्त एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक ने समाधान दिवस पर भानपुर में सुनी फरियादियों की फरियाद

बस्ती 16 जुलाई।आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त मण्डल एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र बस्ती की संयुक्त अध्यक्षता में जनपद बस्ती के भानपुर तहसील में जनसुनवाई की गयी । इस अवसर पर आए हर एक फरियादियों की समस्याओं को सुना और निस्तारण के लिए अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए। महोदय ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आने वाले शिकायतों के प्रति संवेदनशीलता बरतें और गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखते हुए समयान्तर्गत निस्तारण ​सुनिश्चित कराएं।

तहसील दिवस में कुल 43 मामलों का पंजीकरण किया गया। जिसमें राजस्व के 21 पुलिस के 8 विकास के 7 नगर पंचायत का 1 सिंचाई विभाग 1 पूर्ति 2 विद्युत 2 चकबंदी 1 सहित कुल 43 मामले अपर जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत हुए। जिसमें मौके पर 5 मामलों का निस्तारण कर दिया गया।

शेष 38 मामलों में संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया गया। मंडलायुक्त गोविंद राजू एनएस और पुलिस उप महानिरीक्षक आरके भारद्वाज भी संपूर्ण समाधान दिवस पर पहुंचे और लगभग 1 घंटे तक लोगों की समस्याएं सुनीं।

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने कहा कि अधिकारी मनोयोग से लग जाएं तो अधिकांश समस्याओं को अपने स्तर से निपटा सकते हैं। यही समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य भी है। भूमि विवाद के मामलों में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम आपस में समन्वय बनाकर निस्तारण कराए। इस बात का विशेष ख्याल रहे कि मौका मुआयना करके ही मामले को हल कराएं, ताकि शिकायतकर्ता भी निस्तारण की गुणवत्ता से पूरी ​तरह संतुष्ट हो सके।

तहसील प्रशासन को निर्देश दिया कि सामान्य रूप से होने वाली जनसुनवाई में भी जनता की शिकायतों को पूरी जिम्मेदारी से निस्तारण कराएं, ताकि लोगों को दौड़भाग नहीं करना पड़े सम्पूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस से सम्बन्धित मामलों को पुलिस उपमहानिरीक्षक ने सुना और निस्तारित करने के लिए मातहतों को निर्देशित किया इस अवसर तहसील दिवस में उपजिलाधिकारी गिरीश कुमार झा, तहसीलदार केशरी नंदन तिवारी, खंड विकास अधिकारी सल्तौवा/रामनगर सुशील कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.