June 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: विधान परिषद सदस्य की मतगणना मंगलवार 12 अप्रैल को प्रातः 08.00 बजे से होगा शुरू

बस्ती 11 अप्रैल । बस्ती, सिद्धार्थनगर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र में विधान परिषद सदस्य की मतगणना मंगलवार 12 अप्रैल को प्रातः 08.00 बजे से शुरू होंगी। उक्त जानकारी जिला मजिस्टेªट/जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने दी है। उन्होने इस कार्य के लिए तैनात सभी मतगणना सुपरवाईजर, मतगगणना सहायक एवं माइक्रो आब्जर्वर प्रातः 07.00 बजे शिवहर्ष पी.जी. कालेज में पहुॅचेगे, वहॉ लगे ड्यिूटी चार्ट में अपना टेबल नम्बर देखकर स्थान ग्रहण करेंगे। उन्होने कड़े निर्देश दिये है कि कोई भी कार्मिक पेन, मोबाइल, कागज आदि लेकर अन्दर नही जायेंगा।

उन्होने बताया कि मतगणना के दौरान मतपत्र को अस्वीकार करने के लिए कोई चिन्ह नही, खाली स्थान पर चिन्ह, कई मतदान, मतदाता की स्पष्ट पहचान, अधिमान को शब्दों में दर्शाया गया तथा गैर सरकारी वस्तु से चिन्हित किया गया, की मोहर उपलब्ध करायी जायेंगी। प्रत्येक मतपत्र जिसे अस्वीकार किया जायेंगा, उसे प्रत्याशी के एजेण्ट को दिखाकर कारण वाली मोहर लगायी जायेंगी तथा वास्तविक कारण पर सही का निशान लगाया जायेंगा। इस पर मतगणना सुपरवाईजर द्वारा हस्ताक्षर किया जायेंगा। किसी प्रकार का विवाद होने की स्थिति में अन्तिम निर्णय रिटर्निग आफिसर द्वारा किया जायेंगा।

मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि सभी मतगणना कार्मिक परिचय पत्र के साथ मतगणना स्थल पर प्रवेश करेंगे। उन्हें वहॉ पर मतगणना के लिए आवश्यक प्रपत्र उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्होने सभी मतगणना प्रपत्रों को सावधानीपूर्वक भरने का निर्देश दिया।
एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभय कुमार मिश्र ने बताया कि गणना के लिए कुल 14 टेबल लगायी गयी है।

बारी-बारी से सभी 37 मतपेटिकाए गड्डी बनाने के लिए टेबल पर लायी जायेंगी। 25-25 मतपत्रों की गड्डी बनाकर एक बाक्स में रखा जायेंगा। गड्डी बनाने के उपरान्त सभी 14 टेबल पर प्रत्याशीवार गड्डी तैयार की जायेंगी, वैध-अवैध मतपत्र की जॉच की जायेंगी तथा प्रथम अधिमान के मतपत्रों की गिनती शुरू की जायेंगी। मतगणना के संबंध में विस्तार से जिला प्रशिक्षण अधिकारी डा. विवेक ने प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी राघवेन्द्र पाण्डेय तथा सभी मतगणना कार्मिक उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.