September 29, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: सांसद, डीएम एवं सीडीओ ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में तिरंगा रैली का किया नेतृत्व

आज़ादी के अमृत महोत्सव पर विभिन्न स्थानों से निकली तिरंगा यात्रा, किया गया जागरूक

सांसद, डीएम एवं सीडीओ ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में तिरंगा रैली का किया नेतृत्व

बस्ती 11 अगस्त। आजादी के 75वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में आयोजित किए जाने की श्रृंखला में आज पहले दिन विभिन्न स्थानों से तिरंगा यात्रा निकालकर लोगों को जागरूक किया गया कि वे 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों, प्रतिष्ठानों, कार्यालयों पर देश की आन, बान और शान तिरंगा लहरा कर जश्न मनाए। इस क्रम में सांसद हरीश द्विवेदी, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में छात्राओं की तिरंगा रैली का नेतृत्व किया।

इस अवसर पर सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारतीय तिरंगे ने सेनानियों को प्रेरित करने का कार्य किया था। वर्तमान समय में युवाओं को राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने के लिए तिरंगा यात्राएं प्रभावशाली सिद्ध होंगी। उन्होंने कहा कि हम सभी नागरिकों को राष्ट्रीय प्रतीकों यथा राष्ट्रगान, राष्ट्रगीत एवं तिरंगा का सम्मान करना चाहिए।

इस अवसर पर शिक्षिका मानवी सिंह के नेतृत्व में छात्राओं ने झंडागीत प्रस्तुत किया। रैली में जिला विकास अधिकारी अजीत कुमार श्रीवास्तव, चेम्बर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अशोक सिंह, डॉ. ए.के. कुशवाहा, मनमोहन श्रीवास्तव काजू, प्रधानाचार्य श्रीमती नीलम सिंह एवं छात्र-छात्राएं शामिल हुई।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद बस्ती के कर्मचारियों की तिरंगा रैली को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा हाथ में तिरंगा लेकर रैली का नेतृत्व किया। तिरंगा रैली कलेक्ट्रेट से शास्त्री चौक, एस.पी. कार्यालय, विकास भवन, तहसील होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में समाप्त हुई।

रैली में सीआरओ श्रीमती नीता यादव, जिलाध्यक्ष मस्तराम वर्मा, जिला मंत्री तौलू प्रसाद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामाधार पाल, कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अशोक मिश्रा, दीवानी न्यायालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अशोक सिंह, कोषागार कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अखिलेश पाठक, सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय आर्य, जिला पंचायत कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामसकल यादव, विकास भवन कर्मचारी संघ के महामंत्री ओमप्रकाश, ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के अध्यक्ष अरुणेश पाल, मंत्री राकेश पांडे, अमीन संघ के अध्यक्ष संतोष शुक्ला, प्रमोद शुक्ला, संतोष राय, परमात्मा प्रसाद, उदय पाल, उमेश वर्मा, शीतल गुप्ता, उमा रमण त्रिपाठी, मोहम्मद कलीम, मंसाराम, राजेश कुमार, देवेंद्र सिंह एवं विकास भवन के विभिन्न कार्यालयों के कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रजनीश कुमार दुबे, सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राज किशोर पांडे, कमिश्नरी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार श्रीवास्तव तथा यंगबार एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु प्रताप शुक्ला को तिरंगा वितरित किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अनुरोध किया कि इसका वितरण सभी अधिवक्ताओं में किया जाए ताकि वे 13 से 15 अगस्त तक इसे अपने घरों पर फहरा सकें। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में अधिवक्ताओं का सराहनीय योगदान रहा है और आजादी के सभी प्रमुख नेतृत्वकर्ता, बैरिस्टर रहे हैं। आजादी की लड़ाई में अधिवक्ताओं के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता और भविष्य में भी उम्मीद है कि वे युवाओं को नेतृत्व प्रदान करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.