October 2, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Basti News: 23 जुलाई को रात 8 बजे से बंद रहेगा एनएच-28; जानिए रूट डायवर्जन

कावड़ यात्रा को लेकर किया गया बस्ती में प्रशासन द्वारा रूट डायवर्जन

बस्ती।श्रावण शिवरात्रि के दूसरे सोमवार को जनपद अयोध्या से जल भर कर भदेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के सम्बन्ध में बस्ती पुलिस द्वारा किया गया रुट डायवर्जन दिनांक 23.07.2022 को सायं 20:00 बजे से दिनांक 26.07.2022 तक लगभग 5 लाख कावड़िया अयोध्या से जल भरकर बस्ती के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित भदेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करते है .कावड़ियो को सुरक्षा व यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए बस्ती पुलिस द्वारा तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है। जिसके क्रम में दिनांक 23.7.2022 की रात 20.00 से बस्ती से अयोध्या जाने वाला NH-28 हाईवे मार्ग पर सभी वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा । जिसमें बायी लेन में कावंरियों द्वारा उपयोग किया जायेगा तथा आवश्यकतानुसार दक्षिणी लेन में छोटे वाहन(एम्बुलेन्स) का उपयोग किया जायेगा।

अयोध्या से बस्ती NH-28 के सभी लिंक रोड दिनांक 23.07.2022 को समय 20:00 बजे से सभी वाहनों के लिए प्रतिबन्धित रहेगा ।

लखनऊ से गोरखपुर के तरफ आने वाले वाहनों को बाराबंकी से रोक कर जरवल रोड, कर्नैलगंज, गोण्डा, उतरौला, डुमरियागंज होते हुए खलीलाबाद से गोरखपुर के लिए डायवर्ट कर दिया जायेगा ।

अयोध्या से बस्ती होते हुए गोरखपुर के तरफ जाने वाले वाहनों को अयोध्या से कटरा से लकड़मंडी थाना नवाबगंज, गोण्डा, डुमरियागंज होते हुए गंतव्य मार्ग के लिए डायवर्ट कर दिया जायेगा ।

गोरखपुर से लखनऊ के तरफ आने वाले सभी वाहनों को खलीलाबाद से डायवर्ट कर मेहदावल रोड होते हुए बांसी, डुमरियागंज, उतरौला गोण्डा होकर आगे निकाला जायेगा ।

बस्ती से लखनऊ के तरफ जाने वाले वाहनों को बड़ेबन ओवरब्रीज के उपर से डायवर्ट कर ओवरब्रीज के नीचे से मनौरी डुमरियागंज के रास्ते आगे को भेजा जायेगा ।

अम्बेडकर नगर से बस्ती के तरफ आने वाले वाहनों को कलवारी चौराहे से गायघाट, कुदरहा, लालगंज होते हुए जनपद संतकबीर नगर होते हुए डायवर्ट किया जायेगा ।

बस्ती शहर रुट डायवर्जन का विवरण

शास्त्री चौक/क्लेक्ट्रेट चौराहे पर एक बैरियर लगाकर रामचन्द्र शुक्ल तिराहे या कावंरियो के रास्ते पर किसी प्रकार का वाहन नहीं जाने दिया जायेगा । जिनके बस्ती शहर से बाहर जाना है उन्हें मूड़घाट बड़ेबन के रास्ते डायवर्ट कर दिया जायेगा ।

पुराना डाकखाना/कटरा से आने वाले समस्त वाहनों को फब्बारा होते हुए रौता के तरफ मोड़ दिया जायेगा । चेतक तिराहे पर बैरियर लगाकर कम्पनीबाग अथवा रामचन्द्र शुक्ल से आने वाले प्राइवेट वाहनों को कम्पनीबाग की तरफ मोड़ दिया जायेगा ।

फब्बारा तिराहा से कोई वाहन कम्पनीबाग के तरफ नही जायेगा । गड़गोड़िया तिराहा, काशीराम आवास से कोई भी वाहन डारीडिहा के तरफ नही जायेगा । सभी वाहनों को अस्तपलात चौराहा से सोनूपार की तरफ डायवर्ट किया जायेगा ।

सोनूपार तिराहा से कोई भी वाहन डारीडिहा के तरफ नही जायेगा । समस्त वाहनों को अस्पताल के तरफ डायवर्ट कर दिया जायेगा एवं कावरियां वाहन को सोनूपार तिराहे के पास स्थित बाग में पार्क कराया जायेगा ।

अम्बेडकर नगर की तरफ से बस्ती लखनऊ के तरफ जाने वाले वाहनों को रामजानकी मार्ग से संतकबीर नगर के तरफ डायवर्ट किया जायेगा
बस्ती से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनों को फुटहिया नगर होते हुए कलवारी मार्ग से अम्बेडकर नगर टाण्डा हेतु पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे होते हुए डायवर्ट किया जायेगा .

बस्ती शहर में भी रुट डायवर्जन रहेगा

शास्त्री चौक, कलेक्‍ट्रेट चौराहे पर बैरियर लगाकर रामचन्द्र शुक्ल तिराहे या कावड़ियों के रास्ते पर किसी प्रकार का वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। जिन्‍हे बस्ती शहर से बाहर जाना है उन्हें मूड़घाट, बड़ेबन के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा। पुराना डाकखाना, कटरा से आने वाले वाहनों को फौव्‍वारा तिराहा होते हुए रौता की ओर मोड़ा जाएगा।

चेतक तिराहे पर बैरियर लगाकर कम्पनीबाग, रामचन्द्र शुक्ल तिराहा से आने वाले प्राइवेट वाहनों को कम्पनीबाग की ओर डायवर्ट किया जाएगा। फौव्‍वारा तिराहा से कोई वाहन कम्पनीबाग के तरफ नही जाएगा। गड़गोड़िया तिराहा, काशीराम आवास से वाहनों का डारीडीहा की ओर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

कावरियों के लिए पूर्व से निर्धारित किये गये रास्ते का विवरण-
श्रावण शिवरात्रि मेला कावंण यात्रा के अवसर पर दिनांक 23.07.2022 से जनपद बस्ती से कावंरिया सरयू नदी अयोध्या नया घाट पुल से जल भरने जाते है तथा सरयू नदी से जल भर कर पैदल NH-28 से घघौवा थाना परसरामपुर के रास्ते विक्रमजोत, छावनी, हरैया, कप्तानगंज, नगर, फुटहिया चौराहे से अमहट होते हुए चेतक तिराहा होकर डारीडिहा से भदेश्वरनाथ मन्दिर जलाभिषेक करने जाते है ।

1. पटवा धर्मशाला स्कूल होते हुए दिवानी चौराह से डी0एम0 आवास होकर शास्त्री चौराहा होते हुए भदेश्वरनाथ ।
2. पुराना आर0टी0ओ0 ऑफिस मूड़घाट, कटरा होते हुए नया मार्ग होते हुए सिविल लाइन कम्पनीबाग से भदेश्वरनाथ ।

श्रावण शिवरात्रि के अवसर पर गाड़ीयों की पार्किंग की व्यवस्था
1. आईटीआई कॉलेज ग्राउण्ड ।
2. के0डी0सी0 कॉलेज ग्राउण्ड ।
3. भूवर काली मन्दिर के पास रामधनी चौधरी का खाली जमीन ।
4. मिश्रौलिया स्टेट के आगे प्रकाष्ठा डिपो वन विभाग ।
5. सोनूपार चौकी के पास स्थित बाग
6. ग्राम राजाचक मे खाली जमीन ।
7. चांदमारी के पास (दो पहिया वाहनों के लिए) ।
8. मोहटा चौराहे के पास( नगर के तरफ से आने वाले वाहनों के लिए)

श्रावण शिवरात्रि के अवसर पर स्थापित कण्ट्रोल रुम

अमहट घाट, डारीडिहा चौराहा, भदेश्वरनाथ मन्दिर, कड़र मन्दिर
भदेश्वर नाथ मंदिर में जलाभिषेक हेतु कावरियो के सुरक्षा हेतु लगाए गये पुलिस बल का विवरण श्रावण शिवरात्रि के अवसर पर भदेश्वरनाथ मन्दिर पर जलाभिषेक हेतु 02 अपर पुलिस अधीक्षक, 10 पुलिस उपाधीक्षक, 35 निरीक्षक, 280 उ0नि0, 25 म0उ0नि0, 8 उ0नि0 टी0पी0, 1100 हे0का0 का0 , 250 म0का0, 1.5 कम्पनी पीएसी, 05 एफटी, 40 टी0पी0 लगाये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.