January 23, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

CM योगी के मुंबई दौरे से हड़कंप, उद्धव ठाकरे बोले- ‘जबरन’ कारोबार ले जाने नहीं देंगे,NCP कार्यकर्ता का हंगामा

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh news) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मुंबई (Mumbai news) में फिल्मी सितारों और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों के साथ वार्ता की। उन्होंने उन्हें यूपी में फिल्म सिटी (Film city in UP) बनाने के लिए आमंत्रित किया। योगी ने (Yogi in Mumbai) कहा कि यूपी (UP News) में वर्ल्ड क्लास (World class fim city in up) की फिल्म सिटी बनाई जाएगी। यह जेवर एयरपोर्ट के छह किलोमीटर डिस्टेंस पर होगी।

मुंबई| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मुंबई दौरे से महाराष्ट्र की राजनीति में हड़कंप है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackrey) ने कहा है कि वह राज्य से किसी को ‘जबरन’ कारोबार नहीं ले जाने देंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र को किसी की उन्नति से “जलन” नहीं है, बशर्ते यह निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के तहत हो. योगी आदित्यनाथ आज मुंबई दौरे पर हैं. इस दौरान उनके उद्योगपतियों और फिल्म जगत की शख्सियतों से मिलने का कार्यक्रम है. महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड को मुंबई से बाहर ले जाने की साजिश की जा रही है.

हाइलाइट्स:

  • उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों से की मुलाकात
  • योगी आदित्यनाथ ने कहा यूपी में बन रही फिल्म सिटी बनाने में करें मदद
  • यूपी सीएम ने कहा एशिया के बन रहे सबसे बड़े एयरपोर्ट जेवर के पास बनाएंगे फिल्म सिटी
  • यूपी में विकास हो रहा है, गुंडे-माफियाओं का राम-राम करके ढहाए जा रहे आशियाने
  • योगी के मंत्री बोले मुंबई छोड़कर यूपी की फिल्म सिटी में आने वाले कलाकारों को धमका रहा अंडरवर्ल्ड

छोटे कारोबारियों की हिमायत करने वाले एक संगठन आईएमसी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे ने कहा, “हम किसी की प्रगति से नहीं जलते. अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन, अगर आप जबरन कोई चीज ले जाना चाहेंगे तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा और आप (उद्योगपति) भी ऐसा नहीं चाहेंगे.”

निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अपने राज्य द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली टैगलाइन ‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र’ का उल्लेख करते हुए ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के पास अपनी संस्कृति और संस्थानों की शक्ति है. ठाकरे ने कहा, “आज कोई व्यक्ति आ रहा है. वे आपसे भी मुलाकात करेंगे और आपको निवेश करने के लिए कहेंगे लेकिन उन्हें महाराष्ट्र की आकर्षण क्षमता का पता नहीं है, यह इतना मजबूत है कि लोग यहां से वहां जाना भूल जाते हैं.”

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ‘मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी फिल्म उद्योग बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी है। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?’ 

राउत ने मुख्यमंत्री योगी से सवाल करते हुए पूछा कि पहले सीएम योगी को यह बताना चाहिए कि नोएडा फिल्म सिटी का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि मुंबई की फिल्म सिटी को कोई कहीं नहीं ले जा सकता है। 

आपकों बता दे कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई पहुंचे हैं। यहां उन्होंने फिल्म सिटी को लेकर उद्यमियों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर प्रस्ताव, सुझाव और सहयोग मांगे। जिस तरह यूपी सीएम उद्यमियों से बात कर रहे थे, उसी दौरान होटल के बाहर एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। उधर यूपी सरकार के मंत्री ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकी दी जा रही है कि यूपी में फिल्म सिटी न बने।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में फिल्म सिटी के लिए जो जगह चुनी गई है वह जेवर एयरपोर्ट से छह किलोमीटर दूर है। यह एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। इस जगह से दिल्ली आधे घंटे में, आधे घंटे में मथुरा, आधे घंटे में दिल्ली और 45 मिनट में आगरा पहुंचा जा सकता है।

वर्ल्ड क्लास होगा यूपी का फिल्म सिटी’
यूपी सीएम ने कहा कि उन्होंने या उनकी टीम ने इस फील्ड में काम नहीं किया है। इस फिल्ड में आप लोगों ने काम किया है। आप लोगों के पास लंबा अनुभव है। क्या किया जा सकता है? इसके लिए सुझाव दें। योगी ने कहा कि यूपी में जो फिल्म सिटी बनाई जाएगी वह वर्ल्ड क्लास की फिल्म सिटी होगी। आप सबको आमंत्रित करने के लिए आया हूं।

एनसीपी ने किया योगी आदित्यनाथ का विरोध
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई के दो दिवसीय दौर पर पहुंचे हैं। वह उद्योगपतियों संग बैठकर पर उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा कर रहे हैं। वहीं एनसीपी विधायक ने सीएम योगी के कार्यक्रम को लेकर विरोध किया है। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंगलवार रात को मुंबई के ट्राइडेंट होटल में अभिनेता अक्षय कुमार ने मुलाकात की। सीएम योगी इसी होटल में ठहरे हुए हैं। इस अवसर पर योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं। 

इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया। ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.