January 21, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Corona New Strain:बस्ती जिलाधिकारी ने कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग को विशेष सतर्कता बरतने का दिया निर्देश

बस्ती:जिलाधिकारी ने कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग को विशेष सतर्कता बरतने का दिया निर्देश

बस्ती| जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया है कि जिले में ब्रिटेन से आये सभी 5 नागरिकों का कोविड-19 का टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आया है। उन्होने स्वास्थ्य विभाग को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कोविड-19 टीकाकरण की तैयारी बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नया वायरस युवाओं के लिए अधिक घातक है। उन्होंने शासन के निर्देशानुसार कैली ओपेक हास्पिटल में एक इंटरनेशनल ट्रैवेलर वार्ड तैयार करने का निर्देश दिया है जिसमें यदि कोई नये वायरस का मरीज पाया जाता है तो उसे आईसोलेट करते हुए इलाज किया जा सके। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिया कि इस वार्ड का निरीक्षण करके 24 घंटे में वार्ड की तैयारियों के बारे में रिपोर्ट दें।


जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि ब्रिटेन से आये सभी पांचों नागरिकों को 14 दिन होम आइसोलेशन में रखा जाना है। प्रत्येक दिन आरआरटी टीम उनके घर को विजिट करेगी तथा उनका स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। कोई लक्षण न होने के बावजूद सभी पांचों नागरिक आइसोलेशन में रहेंगे। इसमें किसी प्रकार का लापरवाही बरतना लोगों के लिए घातक हो सकता है।


जिलाधिकारी ने 14 ब्लाक तथा एक जिला मुख्यालय पर कुल 15 कोविड-19 टीकाकरण सेन्टर की तैयारियां की समीक्षा किया। सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने इसके लिए आवश्यक तैयारी-कोल्डचेन, कन्ट्रोल रूम, टीकाकरण रूम, वेटिंग रूम, आब्जरवेशन रूम, सीसीटीवी कैमरा, माइक्रोप्लान, टीकाकरण के लिए लगाये गये कर्मचारियों की ट्रेनिंग, दीवार लेखन, विद्युत/जनरेटर की व्यवस्था पूर्ण होने की जानकारी दिया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिले स्तर से वरिष्ठ अधिकारी जाकर मौके का मुआयना करके अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें।


बैठक में सीएमओ डा0 ए0के0 गुप्ता, मुख्य कोषाधिकारी श्रीनिवास त्रिपाठी, डा0 सी0के0 वर्मा, डा0 फखरेयार हुसैन, डा0 आई0ए0 अंसारी,सी0ओ0 गिरीश सिंह, सुधीर कुमार,डा0 स्वाती त्रिपाठी तथा सभी प्रभारी चिकित्साधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.