January 20, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Cyber Crime: महिला के बैंक कार्ड से उचक्कों से उड़ाए ₹1.4 लाख


संतकबीरनगर। सत्यापन के नाम पर जालसाज ने महिला से क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगी और फिर उसके खाते से 1,41014 रुपये की निकासी कर ली। महिला ने एसबीआई के टोल फ्री नंबर पर सूचना देकर क्रेडिट कार्ड बंद कराया। पीड़िता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

आपकों बता दे बैंक हमे बार बार आगाह करता है कि किसी को अपना एटीएम पिन या कोई डिटेल्स किसी को ना बताएं ना ही हम लोग किसी से मांगते हैं लेकिन फिर भी लोग इन ठगों के झांसे में आकर फस जाते हैं।

ATM कार्ड या कार्ड डिटेल्स न करें शेयर..

दूसरे से अपना एटीएम या कोई भी कार्ड इस्तेमाल नहीं कराना चाहिए. इसके अलावा कार्ड की डिटेल्स को भी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए. ऐसा करने पर आपके अकाउंट की जानकारी लीक हो सकती है. साथ ही बिना इजाजत लेन-देन हो सकता है.

अब आपको बता दें कि पटखौली निवासी अनीता पत्नी महेंद्र प्रसाद मौर्या ने बताया कि करीब दो साल पूर्व एसबीआई की मुख्य शाखा खलीलाबाद से क्रेडिट कार्ड बनवाई थी। क्रेडिट कार्ड मिलने के बाद से ही उसके मोबाइल पर कार्ड सत्यापन के नाम पर कई नंबरों से फोन आया। उसने गलती से अपना डिटेल भी बता दिया। 24 नवंबर को अपना खाता चेक किया तो पता चला कि उसके खाते से 1,41014 रुपये डेबिट हो चुका है।

उसने तत्काल इसकी सूचना टोल फ्री नंबर पर एसबीआई को देकर अपना क्रेडिट कार्ड बंद कराया। उसके साथ धोखाधड़ी करके खाते से पैसे की निकासी की गई है। पीड़िता ने बृहस्पतिवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। कोतवाल मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.