January 27, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Farmer Protest:कृषि कानूनों के विरोध में 7 दिसंबर से होगी किसान यात्रा; अखिलेश यादव

लखनऊ |समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा की ‘कलाकारी’ को पराजित करने के लिये अधिवक्ताओं और सपा कार्यकर्ताओं का समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर एकजुट होने का आह्वान करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इससे वादाखिलाफी करने वाली ताकतें जरूर मात खाएंगी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कृषि कानूनों के विरोध में सात दिसम्बर से राज्य के प्रत्येक जिलें में किसान यात्राओं का आयोजन का निर्णय लिया है।   

 ‘किसानों की आय बढ़ाओं और खेती किसानी बचाओं‘ की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी की किसान यात्राओं में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी अपने साधनों-पैदल, साइकिल, मोटरसाइकिल आदि वाहनों से शामिल होंगे। इन यात्राओं के दौरान किसानों के मुद्दों पर जनता को जागरूक किया जाएगा।

अखिलेश  ने कहा है कि किसानों की हर तकलीफ पर उल्टे उन्हें ही कोसने वाली भाजपा सरकार में किसान चौतरफा मार से बेहाल है। किसान को न तो गेहूं न धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य मिला है। न ही उसकी आय दुगनी हुई है। सरकारी क्रय केन्द्र भाजपा की बदनियति के शिकार हो गए है। किसानों पर अपनी आवाज उठाने पर भाजपा उन पर लाठी, गोली, आंसू गैस और पानी की बौछार कर दमनचक्र चलाती है। 

अखिलेश ने देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेन्द्र प्रसाद के जन्मदिन पर समाजवादी अधिवक्ता सभा द्वारा पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आवाह्न किया कि भाजपा की ‘कलाकारी’ को पराजित करने के लिए अधिवक्ता और समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर एकजुट हों।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा लोकतंत्र और संवैधानिक मूल्यों को मिटाने पर तुली हुई है। अखिलेश ने कहा कि सच को सच और झूठ को झूठ बताने तथा अन्याय के विरोध की क्षमता अधिवक्ताओं में ही होती है। आज सत्ता दल ने झूठ, नफरत और भय-भ्रम के जरिए जो राजनीतिक प्रदूषण फैला रखा है उसे अधिवक्ता समाज ही आगे आकर समाप्त कर सकता है।

अखिलेश ने कहा कि जीवन मूल्यों तथा आदर्शों को तिलांजलि देकर सत्तादल का नेतृत्व नाटकीयता तथा ‘इवेंट मैनेजमेंट’ जैसी चीजों में ही अपने दिन बिता रहा है। बुनियादी मुद्दों पर उसका ध्यान नहीं जाता है। उससे जनता को भटकाने के लिए ही आए दिन समारोह, लोकार्पण और उत्सव आयोजित किए जाते हैं। सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार ‘राष्ट्रीय पर्यटन’ पर रहते हैं। विकास के काम ठप हैं मगर वह फिल्म सिटी जल्द से जल्द बना लेना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.