January 19, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Film City in UP:सीएम योगी से मिले निर्माता पहलाज निहलानी

लखनऊ |उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा यूपी में फिल्‍म सिटी बनाने के निर्णय से आज बड़े से बड़े निर्माता निर्देशक यूपी में फिल्‍म निर्माण के लिए उत्‍सुक है। इससे पहले यूपी के किसी सीएम ने इस तरह की पहल नहीं की थी। मैं योगी जी की नई सोच और नए तरीके से बेहद प्रभावित हूं। ये कहना था आंखे, अंदाज, शोला और शबनम जैसी फिल्‍में बनाने वाले  सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन और निर्माता पहलाज निहलानी का। उन्‍होंने बुधवार को चर्चित संवाद लेखक संजय मासूम के संग मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की। जहां उन्‍होंने सीएम योगी आदित्‍यनाथ से फिल्‍म सिटी के निर्माण पर चर्चा करने संग अयोध्या पर बनने वाली नई फिल्‍म अयोध्‍या की कथा के बारे में चर्चा की।

पहलाज निहलानी ने बताया कि यूपी में फिल्‍म सिटी के निर्माण होने से एक ओर स्थानीय कलाकारों को रोजगार मिलेगा तो वहीं पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा। उन्‍होंने बताया उत्‍तर प्रदेश शूटिंग के लिहाज से बेहद ही खूबसूरत प्रदेश है। यहां पर फिल्‍म निर्माताओं को एक ओर जहां सब्सिडी मिलती है तो वहीं उनको शूटिंग की परमिशन भी बड़े आराम से मिल जाती है।

अयोध्‍या की कथा फिल्‍म में दिखाएंगें अयोध्‍या की झलक
पहलाज निहलानी ने बताया कि राजा राम हम सभी के दिलों में बसते हैं। प्रभु श्रीराम पर आधारित ‘अयोध्‍या की कथा’ फिल्‍म में अयोध्‍या की झलक दिखेगी जिसमें अयोध्‍या की अनकही अनदेखी कथाओं संग रामराज्‍य के अद्भुत नजारों को दिखाया जाएगा। युवाओं को बड़े पर्दें पर मर्यादा पुरूषोत्‍तम की पौराणिक कहानियों को देखने का मौका मिलेगा। वो अपनी नई फिल्‍म ‘अनाड़ी इज बैक’ की शूटिंग अगले म‍हीनें से शहर में शुरू कर रहें हैं। जिसकी शूटिंग 21 जनवरी से लखनऊ व इसके आस पास के क्षेत्रों में शुरू की जाएगी।

सोशल मीडिया पर हर बात पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं
मेरा मानना है कि कलाकार की धर्म व जाति नहीं होती उसका सिर्फ एक धर्म होता है जो है उसका काम। उन्‍होंने कहा कि एक कलाकार को सिर्फ अपने काम पर ध्‍यान देना चाहिए। सोशल मीडिया पर हर मुद्दे पर जिनमें जानकारी नहीं हो उनपर बोलना नहीं चाहिए। मेरा मानना है कि कलाकारों को लाखों लोग अपना आर्दश मानते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने से पहले उनको सोचना चाहिए। कोरोना काल में कई नए कलाकारों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ा है पर मेरा मानना है कि परेशानियां कुछ पलों की हैं अगर टेलेंट है तो आप खुद को उस मुकाम पर पहुंचा सकते हैं जहां आप जाना चाहते हैं।

किस्‍सों-कहानियों का गढ़ है उत्‍तर प्रदेश
आश्रम वेबसीरिज में अपने हुनर से सभी के दिलों में जगह बनाने वाले  चर्चित संवाद लेखक और गीतकार संजय मासूम ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश को केन्‍द्र बनाकर यहां के अलग-अलग जनपदों की कहानियों को ढूंढ रहा हूं। मैंने लखनऊ के अपने दोस्‍तों से यूपी के कई अनूठे किस्‍सों को सुना जिनकी कहानियों पर मैं काम कर रहा हूं। असली यूपी से दर्शकों को रूबरू कराएंगें। उन्‍होंने बताया कि 24 जनवरी से रणदीप सिंह हुड्डा के साथ एक नई फिल्‍म की शूटिंग लखनऊ में शुरू कर रहा हूं। मेरा मानना है कोई भी कहानी जो दिल से लिखी जाई वो बनने के बाद पर्दें पर और भी अच्‍छी लगती है। वेबसीरिज, ओटीटी जैसे दौर में लेखकों की मांग बढ़ रही है। यूपी में फिल्‍म सिटी बनने के बाद आने वाले समय में लेखकों को नए अवसर मिलेंगें।

यूपी ने बॉलीवुड को दिग्गज कलाकारों से है नवाजा
उत्‍तर प्रदेश ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री को कई बड़े दिग्गज कलाकारों व संगीत जगत के कई महारथियों से नवाजा है। जिन्‍होंने कला व फिल्‍म जगत में अपनी कला के बूते विदेशों में भी देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। पद्मविभूषित पं बिरजू महाराज ,पद्मश्री छन्नू लाल मिश्र, गुदई महाराज, गोपी कृष्ण जैसे महान कलाकारों ने फिल्म इंडस्ट्री को ऊंचे मुकाम पर पहुंचाने का काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.