January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Film City Noida:आज शाम अक्षय कुमार से करेंगे मुलाकात, कल निवेशकों संग होगी चर्चा;CM योगी

लखनऊ |यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में निवेश लाने के लिए बॉलीवुड कलाकारों व निवेशकों संग चर्चा के लिए मंगलवार शाम मुंबई रवाना होंगे। जहां के एक निजी होटल में फिल्म स्टार अक्षय कुमार से मुलाकात करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम को मुंबई आ रहे हैं। वे बुधवार को बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कई दिग्गजों से मुलाकात करने वाले हैं। वे उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी निर्माण को लेकर एक्सपर्ट्स से चर्चा करेंगे। वे यूपी की फिल्म सिटी में मुंबई के लोग आ सकें, जुड़ सकें और यहां पर फिल्मों का काम शुरू हो इसके लिए वह डायरेक्टर्स-प्रोड्यूसर्स की राय लेंगे।

इसके अगले दिन मुख्यमंत्री मुंबई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लखनऊ नगर निगम के बांड को औपचारिक रूप से लांच करेंगे साथ ही औद्योगिक घरानों से उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे।

बुधवार को सीएम योगी का यह रहेगा कार्यक्रम


सीएम योगी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए जगह भी आवंटित कर चुके हैं। 2 दिसंबर को योगी देश के कुछ बड़े उद्योगपतियों और बैंकरों से भी मुलाकात करने वाले हैं। इस दौरान वे राज्य में निवेश, प्रस्तावित फिल्म सिटी और फाइनेंस सिटी पर चर्चा करेंगे। सीएम बीएसई में लखनऊ नगर निगम के म्यूनिसिपल बांड को प्रतीकात्मक तौर पर लांच भी करेंगे।

जिस तरह लखनऊ नगर निगम के बांड को रेटिंग मिली है, उसको देखते हुए गाजियाबाद, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर और आगरा नगर निगमों के भी बांड जारी किए जाएंगे। आगामी तीन महीने में गाजियाबाद नगर निगम का बांड जारी कर दिया जाएगा। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में देश के जाने-माने उद्यमियों से मुंबई में चर्चा भी होगी।

केंद्र मुंबई का महत्व कम करना चाहती है: सुप्रिया सुले


उनके मुंबई दौरे पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने निशाना साधते हुए कहा है कि केंद्र की ओर से मुंबई का महत्व कम करने की कोशिशें हो रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर सीएम योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं तो उनकी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। सुप्रिया सुले ने कहा कि बॉलीवुड और मुंबई का जो प्यार और विश्वास का नाता है उसको कोई भी ठेस पहुंचा नही सकता है।

याेगी उद्योगपतियों और निर्माताओं को धमका सकती है: कांग्रेस


CM योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाया है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने आशंका जाहिर की कि महाराष्ट्र के उद्योगपतियों और बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को धमकाया जा सकता है। इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व महाविकास अघाड़ी सरकार राज्य के उद्योगपतियों और फिल्मकारों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.