August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Gonda News: बारिश न होने से इन्द्रेव (भगवान) के खिलाफ सम्पूर्ण समाधान दिवस पर शिकायत

गोण्डा 16 जुलाई |गोंड़ा में इन दिनों मानसून न आने से सूखे जैसे हालात हो गए हैं, जहां इस मौसम में हर तरफ पानी-पानी दिखना चाहिए था. तो वहीं सड़कों पर धूल उड़ रही है. इलाके में सूखे जैसे हालात हैं और किसान परेशान हैं. जुलाई महीना बीतने बीतने को है लेकिन बारिश न होने से खेतों में धान की नर्सरी भी सूखने लगी है. धान की फसल की अब रोपाई कैसे होगी, गन्ने की फसल भी पानी के आभाव में सूख रही है.वहीं दूसरी तरफ फसलों की सिंचाई के  लिए सरयू नहर जिले के लाखों किसानों के लिए संजीवनी बनी हुई है.

 

नहर के पानी से किसान सिंचाई कर धान की रोपाई में जुट गए है,गन्ने की फसल भी सिंचाई से लहलहा रहे है. बारिश न होने से खेतों में लगी धान की नर्सरी सूख रही है और किसान बारिश के इंतजार में बैठे हैं. अगर आने वाले 10 दिनों के अंदर बारिश न हुई तो सूखे जैसे हालात हो जाएंगे और चावल के दाम दोगुने हो जाएंगे.

 

ऐसे में जिले के करनैलगंज तहशील ,थाना कौडिंया, ब्लाक कटरा बाजार के झाला परसना गांव निवासी सुमित कुमार यादव ने शनिवार 16 जुलाई को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर भगवान इन्द्रदेव के खिलाफ बारिश न करने का शिकायती पत्र दिया है ।

 

उन्होने ने पत्र में लिखा है कि विगत कई माह से पानी नहीं गिर रहा है जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है और जीव-जंतुओं खेती पर भारी प्रभाव है। घर में रह रही औरतों और छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान है अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.