December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

तलाक के लिए अर्जी दे चुकीं IAS टापर टीना डाबी की लव स्टोरी थी कभी सबकी जुबान पर

IAS Tina Dabi to get Divorced: साल 2015 में यूपीएससी टॉप करने वाली आईएएस टीना डाबी और उनके पति अतहर आमिर खान ने अलग होने के लिए तलाक लेने का फैसला किया है। इसके लिए दोनों ने आपसी सहमति से जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दाखिल कर दी है।

राजस्थान कैडर के IAS toppers Tina Dabi, Athar Khan (टीना डाबी और अतहर खान) तलाक लेने जा रहे हैं। 2018 में दोनों ने शादी रचाई थी। यह शादी पूरे देश में चर्चा का विषय बनी थी। हिंदूवादी संगठनों ने विरोध किया था। अब दो साल बाद दोनों तलाक लेने जा रहे हैं। जयपुर की कोर्ट में दोनों ने सहमति से तलाक लेने की अर्जी दाखिल कर दी है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि महज दो साल की शादीशुदा जिंदगी में ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया? यह उनका निजी मामला भी है, लेकिन एक बार फिर यह जोडा चर्चा मेंं है।

खबरों में उनके रिश्ते में तनाव की बातें कुछ दिनों पहले ही आने लगी थी जब अतहर आमिर ने टीना डाबी को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। साथ ही टीना डाबी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम से खान हटा लिया था जिसके बाद से इन दोनों के अलग होने की खबरें और तेजी से सामने आने लगी। अब टीना और अतहर ने तलाक की अर्जी डालकर अपने रिश्तों में दूरी आने की खबर की पुष्टि कर दी है।

2018 में कोर्ट मैरिज,,,2020 में तलाक

टीना डाबी और अहतर खान ने साल 2018 में जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद पहलगाम में शादी हुई थी, जिसमें दोनों के परिवार के चुनिंदा लोग शामिल हुए थे। इसके बाद दोनों अपनी नौकरी में लग गए। हालांकि दोनों की पोस्टिंग राजस्थान के आसपास के जिलों में ही होती रहीं। बताते हैं कि दोनों की झालावाड़ पोस्टिंग के समय से ही रिश्ते में कड़वाहट आ गई थी और अब जल्द दोनों का तलाक हो जाएगा।

आपको बता दें कि टीना और अतहर ने साल 2018 में शादी की थी। उस समय इनका विवाह बहुत सुर्खियों में भी रहा था। क्योंकि इन दोनों ने इंटर रिलीजिन मैरिज की थी। जबकि कई बड़ी हस्तियों ने इनके फैसले की खूब तारीफ की थी। जानकारी के मुताबिक टीना ने यूपीएससी में टॉप किया था और अतहर दूसरे स्थान पर थे।

दोनों की इस दौरान पोस्टिंग भी जयपुर में ही हुई थी। ट्रेनिंग के दौरान टीना और अतहर एक दूसरे के करीब आए थे और फिर शादी का फैसला किया। बताया जाता है कि अतहर ने एक इवेंट में उन्हें प्रपोज किया था और कुछ दिन बाद उनके घर जाकर शादी की बात की थी।फिलहाल टीना वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के तौर पर काम कर रही हैं जबकि आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर तैनात हैं।

जब टीना और आमिर की शादी होने वाली थी तब हिंदू महासभा ने इस शादी पर एतराज जताते हुए इस शादी को लव जिहाद की साजिश का नाम दिया था। अब शादी के दो साल बाद ही तलाक की खबरों ने फिर से इस मुद्दे पर बातचीत को बढ़ावा दिया है। जानकारों के मुताबिक टीना और अतहर की मुलाकात ट्रेनिंग के दौरान हुई थी। तब दोनों ने ज्यादातर समय एक-दूसरे के साथ बिताना शुरू किया। ट्रेनिंग के दौरान ही उनके साथ रहने वालों को उनके रिश्ते के बारे में पता चल गया था। दोनों की शादी की खबर ने इनके रिश्ते की खबर की पुष्टि की थी।

IAS Tina dabi से तलाक के बाद राजस्थान में नहीं रहना चाहते अत्तहर , डेपुटेशन के लिए किया आवेदन

देश की सर्वोच्च परीक्षा में से एक गिनी जाने वाली यूपीएससी में टॉप करने वाले दो युवा आईएएस दंपत्ति टीना डाबी और अत्तहर आमिर खान इन दिनों चर्चा में हैं। चर्चा यह है कि 2018 में शादी के बंधन में बंधने के बाद अब दोनों जुदा होने जा रहे हैं। उन्होंने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा दी है। वहीं अब इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि तलाक की अर्जी के साथ ही टीना डाबी से अलग होने के बाद अत्तहर राजस्थान में नहीं रहना चाहते हैं। मिली जानकारी के अनुसार अतहर आमिर खान ने अपने गृह नगर जम्मू-कश्मीर में डेपुटेशन पर जाने के लिए आवेदन किया है। हालांकि यह बताया जा रहा है कि उनका आवेदन अभी केंद्रीय गृह मंत्रालय में लंबित पड़ा है।

आपको बता दें कि मौजूदा वक्त में टीना संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग , राजस्थान के पद पर है। वहीं अत्तहर आमिर सीईओ ईजीएस के ओहदे पर तैनात हैं।

सोशल मीडिया पर भी शादी- तलाक सुर्खियों में
मिली जानकारी के अनुसार यूपीएससी टॉप करने के बाद ही दोनों की नजदीकियां बढ़ी थी। तभी से दोनों चर्चा में रहे थे। इसके बाद जब दो साल पहले जब उन्होंने शादी की, तो भी दोनों सुर्खियों में रहे। अब उनके तलाक की चर्चा भी गूगल सर्च और सोशल मीडिया पर छाई हुई है। वहीं उनके तलाक को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना भी हो रही है। वहीं उनके तलाक के मुद्दे को राजनैतिक लोग लव जिहाद से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

सरकार को पहले से थी विवाद की खबर
आपको बता दें कि जयपुर के फैमिली कोर्ट-1 में म्यूचअल तौर पर तलाक की अर्जी दाखिल की है। अर्जी में कहा गया है कि वे दोनों अब एक साथ नहीं रह सकते हैं। इसलिए कोर्ट हमारी शादी को शून्य घोषित करें। इधर बताया जा रहा है कि हाउसिंग बोर्ड की ओर से आईएएस अफसरों के लिए बनाई जाने वाली सोसाइटी में प्लॉट लेने के लिए दोनों ने अलग-अलग आवेदन किया था। तभी से ही यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक ठाक नहीं है। वहीं हाल ही दोनों के ट्रांसफर भी अलग-अलग जगह किए गए थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE