January 23, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

IND vs AUS: नाराज चैनल 7 ने कहा, BCCI के आगे भीगी बिल्ली बना हुआ है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट

नई दिल्ली |क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और चैनल सेवन के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है और अब प्रसारक ने दोनों बोर्ड के बीच संवाद की जानकारी मांगते हुए अदालत की शरण ली है। इसने यह भी कहा कि सीए भारतीय क्रिकेट बोर्ड से ‘डरा’ हुआ है। ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ के अनुसार चैनल ने अदालत में हलफनामा दायर करने की पुष्टि की है।

चैनल ने कहा है कि सीए ने बीसीसीआई के हितों के अनुरूप सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करके प्रसारण अनुबंध का उल्लंघन किया है। सेवन वेस्ट मीडिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स वारबर्टन ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की बजाय दिन रात के टेस्ट के साथ सीरीज का आगाज करना था जो अब एडीलेड में 17 दिसंबर से खेला जाएगा।

उन्होंने कहा, ”यह शर्मनाक है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बतौर प्रसारक हमारा सम्मान नहीं करता और बीसीसीआई के आगे भीगी बिल्ली बना हुआ है। वह बीसीसीआई से डरता है।”

चैनल का कहना है कि सीए के आला अधिकारी बीसीसीआई और दूसरे घरेलू प्रसारण साझेदार फॉक्सटेल की मर्जी से चल रहे हैं। चैनल ने कहा कि वह दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के संदर्भ में सीए, बीसीसीआई, फॉक्स्टेल और प्रदेश सरकारों के अधिकारियों के बीच हुए ईमेल देखना चाहता है।

आकाश चोपड़ा ने कहा, टीम इंडिया को खराब गेंदबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है:-

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद कहा कि टीम को अपनी खराब गेंदबाजी के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा है। भारत को रविवार को दूसरे एकदिवसीय में 51 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। भारतीय टीम को पहले मैच में 66 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा, “अगर हम भारत की गेंदबाजी देखे तो यह स्पष्ट है कि हम नई गेंद से विकेट लेने में नाकामयाब हैं। विकेट लिए कितना समय बीत गया है? लगातार पिछले तीन एकदिवसीय मैचों में भारत के सलामी बल्लेबाजों ने 100 रनों की साझेदारी की है। यदि आप नई गेंद के साथ विकेट नहीं लेते हैं, और शुरुआती 20 ओवरों में एक विकेट भी नहीं गिरता है तो फिर आप किसे गेंदबाजी कर रहे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

वहीं भारत क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने कहा कि टीम इंडिया के पास पूर्व में अतिरिक्त गेंदबाज होते थे जिसमें टीम के बल्लेबाज भी कभी-कभी गेंदबाजी में हाथ आजमा लेते थे, लेकिन विराट की टीम के पास अभी ऐसा कोई नहीं है। बद्रीनाथ ने स्टॉर स्पोर्टस तमिल से कहा, “शीर्ष के पांच या छह बल्लेबाजों में से कोई भी अब गेंदबाजी नहीं कर रहा। अगर आप पहले की भारतीय टीम को याद करें तो वहां सहवाग और सचिन गेंदबाजी करते थे। यहां तक की गांगुली भी गेंदबाजी में हाथ आजमा लेते थे।”

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपने सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं। मेजबान टीम के खिलाफ अब तक बुमराह अपने पुराने रंग में नजर नहीं आए हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार दो मुकाबले हारकर भारत टूर्नामेंट गंवा चुकी है, लेकिन टीम इंडिया के सभी पांच अहम गेंदबाज (मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह) अब भी ऑस्ट्रेलिया में सही लाइन और लेंथ को पाने के लिए संघर्ष करते दिख रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 29 नवंबर को खेला गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 389 रन बना डाले थे। एक भी भारतीय गेंदबाज विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब नहीं हो सका। वैसे बुमराह ने पहले ओपनिंग स्पेल में शानदार गेंदबाजी की और 3 ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

दूसरे एकदिवसीय मैच में विराट कोहली ने पांड्या से शुरुआती ओवरों में गेंदबाजी कराई थी। पांड्या ने इस दौरान चार ओवर डाले, लेकिन आकाश का मानना है कि कोई गेंदबाजी ऑलराउंडर तेज गेंदबाजों की पूर्ति नहीं कर सकता और टीम को अपने तेज गेंदबाजों के नहीं चलने के कारण सीरीज में नुकसान उठाना पड़ रहा है। आकाश ने कहा, “हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। उन्होंने स्टीव स्मिथ का विकेट भी लिया, लेकिन जब तक आपके शीर्ष गेंदबाज विकेट नहीं ले रहे तब तक पार्ट टाइम गेंदबाज क्या ही कर सकेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.