January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

India vs Australia 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सिडनी वनडे में 66 रनों से हराकर वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली

नई दिल्ली| सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 66 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में टीम इंडिया 8 विकेट पर 308 रन ही बना सकी और सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई. वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. 66 गेंदों पर 105 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने भी 114 रनों की पारी खेली. वहीं वॉर्नर ने 69 रन बनाए. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 90 रनों की बेहतरीन पारी खेली. धवन ने भी अर्धशतक जमाते हुए 74 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया की गजब बल्लेबाजी

एरोन फिंच, स्मिथ स्मिथ की शतकीय पारी और डेविड वॉर्नर की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले वनडे में भारत को 375 रनों का लक्ष्‍य दिया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया को वॉर्नर और फिंच ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच 156 रन की साझेदारी हुई. शमी ने वॉर्नर को 69 रन पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाकर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद फिंच ने स्‍टीव स्मिथ के साथ मिलकर 108 रन की साझेदारी की. बुमराह ने फिंच को 114 रन पर आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया. इसके बाद मार्कस स्‍टोइनिस गोल्‍डन डक हो गए और स्मिथ और मैक्‍सवेल का साथ मिला. मैक्‍सवेल ने 19 गेंदों पर 45 रन बनाए. मैक्‍सवेल शमी के शिकार बने. इसके बाद 331 रन लाबुशेन के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया को पांचवां झटका लगा और शमी ने स्मिथ ने 105 रन पर आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया को 372 रन पर छठा झटका दे दिया था.

375 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने मिलकर शुरुआत को अच्‍छी दिलाई, मगर मयंक के पवेलियन लौटने के बाद टीम लड़खड़ा गई. 53 रन पर हेजलवुड ने मयंक के रूप में भारत को पहला झटका. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली भी 21 रन से ज्‍यादा नहीं बना पाए और हेजलवुड ने 78 रन पर टीम इंडिया को कप्‍तान के रूप में बड़ा झटका दे दिया.

कोहली के पवेलियन लौटने के बाद आईपीएल में शानदार खेल दिखाने में श्रेयस अय्यर भी दो रन बनाकर हेजलवुड के शिकार बने. केएल राहुल भी 12 रन ही बना सके. इसके बाद हार्दिक पंड्या ने शिखर धवन का साथ दिया और दोनों के बीच 128 रन की साझेदारी हुई. जम्‍पा ने धवन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. हार्दिक पंड्या अपने शतक से चूक गए हैं. 39वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जम्‍पा ने पंड्या को मिचेल स्‍टार्क के हाथों कैच आउट करवा दिया. पंड्या ने 76 गेंदों पर 90 रन बनाए. पंड्या के आउट होते ही मैच टीम इंडिया के हाथ से निकल गया. अब उसकी नजरें रविवार के दिन वापसी पर होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.