January 15, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

JEE-NEET परीक्षा पर बोले अखिलेश यादव – सत्याग्रह का ये देश, भाजपा के दुराग्रह का जबाव देगा

  • अखिलेश ने परीक्षा के आयोजन को लेकर फिर निशाना साधा
  • JEE-NEET परीक्षा को लेकर चल रहा विवाद थमा नहीं है
  • CLAT की तरह JEE-NEET भी स्थगित होः अखिलेश यादव

लखनऊ | कोरोना काल में JEE-NEET परीक्षा को लेकर चल रहा विवाद अभी शांत नहीं हुआ है. इस मसले पर सियासी बयानबाजी भी जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने परीक्षा के आयोजन को लेकर फिर निशाना साधा है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा कि जब CLAT की परीक्षा टाली गई है तो JEE, NEET भी स्थगित हो. सत्याग्रह का ये देश, भाजपा के दुराग्रह का जबाव देगा.उन्होंने कई हैशटैग भी चलाए हैं.

अखिलेश ने कहा कि JEE, NEET की परीक्षा कराने पर आमादा भाजपा बताए कि इस परीक्षा के बाद किस तारीख से संस्थानों को खोलेगी, कब चयन की प्रक्रिया पूरी होगी, कब से क्लासेज शुरू होंगी. जब ये तय ही नहीं है तो सरकार किसके दबाव में ये हड़बड़ी कर रही है?

बता दें कि गैर-बीजेपी शासित छह राज्यों के मंत्रियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें कहा गया कि कोर्ट कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र को JEE-NEET की परीक्षा कराने को लेकर दिए गए अपने आदेश पर पुनर्विचार करे.

पुनर्विचार याचिका दाखिल करने वाले राज्यों पश्चिम बंगाल (मोलो घटक), झारखंड (रामेश्वर उरांव), राजस्थान (रघु शर्मा), छत्तीसगढ़ (अमरजीत भगत), पंजाब (बीएस सिद्धू) और महाराष्ट्र (उदय रविंद्र सावंत) के मंत्री शामिल हैं.

1 thought on “JEE-NEET परीक्षा पर बोले अखिलेश यादव – सत्याग्रह का ये देश, भाजपा के दुराग्रह का जबाव देगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.