October 3, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

RIP क्या होता है ?

nternet क्रांति वाले इस दौर को अगर Digital युग भी कहां जाए तो कोई गलती नही होगी । जैसे जैसे Internet पर Whatsapp, Facebook जैसे माध्यम जुड़ते गए उसके साथ साथ ही नए नए शब्दो की उत्पत्ति भी होती चली गयी। जैसे Good morning को GM और Good Night को GN कहां जाने लगा, इनके अलावा भी कई ऐसे शब्द रहे जिनका Social Media पर सिर्फ Short form ही यूज किया गया जिसकी वजह से लोगो को उसकी Full form भी पता नही लग पाई । आज हम आपको एक ऐसे ही शब्द Rip का Hindi Meaning / RIP Meaning in Hindi और full form of Rip In Hindi के बारे में बताने वाले है जिसके Hindi Meaning को लेकर Internet पर रहस्य लगातार बना रहा। तो चलिये शुरुआत करते है ।

 

RIP FULL FORM IN HINDI/ RIP MEANING IN HINDI

Social Media पर आपने किसी Page या Group की पोस्ट पर देखा भी होगा की जब किसी व्यक्ति की मौत की खबर पब्लिश होती है तो लोग उसके नीचे कमेंट बॉक्स में RIP ( रिप ) लिखते है । कई तो इस RIP का Meaning समझ जाते है लेकिन कुछ लोगो के लिए दिक्कत शुरू हो जाती है। कभी कभी तो जेहन में इस RIP का Meaning जानने का मन भी करता है । दरअसल RIP का Full form होता है – REST IN PEACE इस शब्द का इस्तेमाल मृत व्यक्ति की आत्मा की शांति के लिए किया जाता है । आजकल की युवा पीढ़ी अपनी बातचीत को प्रभावशाली बनाने के लिए भी Rip इस्तेमाल करते दिखाई देते है ।

ईसाई धर्म मे जब किसी शख्स की मौत होती है तो उसको दफनाकर कब्र के ऊपर Rest In Peace लिखा जाता है वही से ये word लिया गया और आज की Youth ने इस पूरे वाक्य को इस्तेमाल ना करके उसके Short form को यूज करना शुरू कर दिया । बस तभी से Rip ( आरआईपी ) का उपयोग होना शुरू हो गया ।

दोस्तों उम्मीद करते है की आपको आपके Rip Full form in Hindi/ RIP Meaning in Hindi से जुडी हुई जानकारी अच्छी लगी होगी. अगर आपके Rip full form/ RIP Meaning in Hindi से जुड़ी हुई और कोई जानकारी है तो आप हमे कमेंट में जरुर बताएं. आप और Short form के Full form और Hindi Meaning के बारे में और ज्यादा यहाँ Click करके पढ़ सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.