August 4, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

School Reopening in UP: 1 जुलाई से खुलेंगे पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल, फिलहाल बच्चों को आने की इजाजत नहीं

लखनऊ|यूपी में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने 1 जुलाई से 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है। सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि इन स्कूलों में फिलहाल बच्चों को आने की अनुमति नहीं होगी। विद्यालय प्रबंधन शैक्षिक और गैर-शैक्षिक कार्यों के लिए अपने अध्यापकों/कर्मचारियों को जरूरत के अनुसार बुला सकेगा।

प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार के स्तर से स्कूलों को खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि स्कूलों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया गया है। इससे पहले यूपी में 30 जून तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था।

 

सभी स्कूलों में अभी ऑनलाइन चल रही हैं क्लासेज
बता दें कि यूपी में सभी सरकारी, गैर सरकारी, परिषदीय आदि विद्यालयों में कोरोना काल शुरू होने के समय से ही शैक्षिक गतिविधियों को ऑनलाइन संचालित किया जा रहा है। हालांकि बीच में कुछ दिनों तक स्कूलों में अभिवावकों की सहमति से 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को आने की इजाजत दी गई थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने पर ये आदेश रद्द कर दिया गया।

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे मॉल और रेस्टोरेंट
टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान सीएम योगी ने कोरोना से लड़ने के लिए प्रदेश में लागू नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव क‍िया है। सीएम योगी ने कहा कि आगामी 21 जून यानी सोमवार से नाइट कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह 07 बजे तक प्रभावी होगा। इसके साथ ही बीते काफी दिनों से बंद पड़े मॉल और रेस्टोरेंट को कोविड प्रोटोकॉल के तहत 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है।

अगले हफ्ते से खुलेंगे मॉल और रेस्त्रां
दूसरी ओर योगी आाद‍ित्‍यनाथ सरकार ने राज्‍य में लागू कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का फैसला लिया है। इसको लेकर मंगलवार को टीम 9 की बैठक हुई। बैठक में सीएम योगी ने अगले सप्ताह से नाइट कोरोना कर्फ्यू में ढील देने के साथ ही मॉल और रेस्टोरेंट को तय क्षमता के साथ खोलने की बात कही है।

 

पार्क, स्ट्रीट फूड को भी मंजूरी
इसके अलावा आगामी 21 जून से पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की भी अनुमति दी जाएगी। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक ऐसे सभी स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करना अनिवार्य होगा।

बीते 24 घंटे में 340 नए मरीज आए सामने
यूपी में बीते 24 घंटे में 340 नए लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं, 1104 लोगों के ठीक होने के साथ कोरोना के एक्टिव मरीजों का ग्राफ 7221 तक पहुंच गया। इन सबके बीच प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट बढ़कर 98.3 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.