January 18, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

Somnath Bharti Arrested: यूपी के अस्पतालों पर कमेंट से Yogi Government नाराज, AAP विधायक गिरफ्तार

  • AAP नेता सोमनाथ भारती पर फेंकी गई स्याही
  • रायबरेली में पार्टी कार्यक्रम में थे सोमनाथ भारती
  • AAP ने यूपी चुनाव लड़ने का किया है ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) में 2022 में होने वाले विधान सभा चुनावों से पहले बीजेपी और आम आदमी पार्टी (AAP) में अदावत तेज होती जा रही है. सोमवार को यूपी के रायबरेली (Rae Bareli) दौरे पर पहुंचे AAP एमएलए सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) के ऊपर एक युवक ने स्याही फेंक दी. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट करके यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा.

 

रायबरेली दौरे पर पहुंचे थे सोमनाथ भारती

 

जानकारी के मुताबिक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) सोमवार को रायबरेली (Rae Bareli) दौरे पर पहुंचे थे. वे रायबरेली के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे. उसी दौरान विरोध करने पहुंचे बीजेपी और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इसी दौरान एक युवक ने उन पर काली स्याही फेंक दी.

 

आरोपी के बजाय सोमनाथ भारती की अरेस्टिंग

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी युवक के बजाय सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उन्हें कहा कि उनके खिलाफ अमेठी में मुकदमा दर्ज है, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह ने बताया कि जिन युवकों ने स्याही फेंकी है, उनकी पहचान की जा रही है. जल्द ही उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

भारती की पुलिस अफसरों से हुई नोंकझोंक

 

पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान AAP एमएलए सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) की पुलिस अधिकारियों के साथ नोंकझोंक भी हुई. इसके बाद भारती को गिरफ्तार करके सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रखा गया. बाद में उन्‍हें एस्कॉर्ट के साथ अमेठी की तरफ रवाना कर दिया गया. MLA की गिरफ्तारी के बाद रायबरेली से आप कार्यकर्ताओं की दर्जनों गाड़ियों का काफिला पीछे लग गया.

 

यूपी के अस्पतालों पर दिए बयान से सरकार नाराज

 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान के लिए अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ अमेठी के जगदीशपुर थाने में धारा 505 और 153A के तहत मुकदमा दर्ज है. पुलिस का आरोप है कि सोमनाथ भारती ने शनिवार को अमेठी में कथित तौर पर बयान दिया था, ‘हम उत्तर प्रदेश में आए हैं. हम यहां के स्कूलों को, अस्पतालों को देख रहे हैं. ये सब ऐसी बदतर हालत में है कि अस्पतालों में कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.’

 

केजरीवाल ने योगी सरकार पर साधा निशाना

 

सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने योगी सरकार पर निशाना साधा. केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा,’योगीजी, हमारे MLA सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे. उन पर स्याही फिंकवा दी और फिर उन्हें ही गिरफ़्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज़्यादा ख़राब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए. नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए.’

वर्ष 2022 में यूपी का चुनाव लड़ने जा रही है  AAP

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने वर्ष 2022 में यूपी में होने वाले विधान सभा चुनावों के लिए अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है. इसके बाद से AAP नेता लगातार एक के बाद एक यूपी का दौरा कर रहे हैं और यूपी सरकार की शिक्षा-चिकित्सा व्यवस्था पर लगातार सवाल उठा रहे हैं.

आम आदमी पार्टी ने तानाशाही का लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी ने इस हमले का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगाया है. AAP सांसद संजय सिंह ने कहा है कि यूपी में योगी सरकार की तानाशाही चरम पर है. संजय सिंह ने कहा कि ‘AAP ने जब स्कूल, अस्पताल की बदहाली का सवाल उठाया तो आदित्यनाथ जी ने AAP नेताओं को आतंकित करना शुरू कर दिया, पूर्व मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और सोमनाथ को ही पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है.’

स्कूल ठीक कीजिए, नहीं आता तो सिसोदिया से पूछ लीजिए- केजरीवाल

इस घटना पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी के सीएम पर हमला किया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “योगीजी, हमारे MLA सोमनाथ भारती जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे. उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज्यादा खराब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए. नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए.”

केजरीवाल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी जिन स्कूलों को आपको दिखाने में इतनी शर्म आ रही है, उन स्कूलों में यूपी के हमारे बच्चे पढ़ते हैं. आप यूपी के करोड़ों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.