August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Udaipur Murder Case: नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस लगाने पर शख्स की दुकान में घुसकर गला रेतकर हत्या, सीएम गहलोत ने की शांति की अपील; इंटरनेट सेवा बंद

Udaipur Murder Case 28 जून: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया स्टेटस लगाने पर एक व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी गई. ये वारदात उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में हुई. मृतक कन्हैया लाल टेलरिंग की दुकान चलाते थे. हत्यारे उनकी दुकान पर कपड़े सिलवाने के बहाने आए और उसकी हत्या कर दी. इतना ही नहीं उन्होंने पूरी वारदात का वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया. इस मामले पर सीएम अशोक गहलोत ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

 

आरोपियों को मिलेगी सजा- सीएम गहलोत 
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं. इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी. मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं. ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.”

 

शेयर न करें वीडियो’
इसके अलावा सीएम गहलोत ने जनता से हत्या की वीडियो को शेयर न करने की भी अपील की. उन्होंने कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें. वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा.”

आरोपियों को मिले सख्त सजा-कटारिया
वहीं इस मामले पर बीजेपी नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि उदयपुर में हृदय विदारक घटना हुई है. इसके पीछे कोई गैंग है. मेरी सीएम से बात हुई. इन लोगों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए.  कटारिया ने आगे कहा कि मेरी एसपी और कलेक्टर के अलावा वहां की जनता से बात भी बात हुई है.

राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीमा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन हिंदू संगठनों का जगह-जगह प्रदर्शन जारी है. विरोध के तौर पर दुकानें बंद करा दी गई हैं.

पुलिस ने एहतियात बरतते हुए अगले 24 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मौके पर पुलिस बल तैनात- एसपी 
उदयपुर में हुई इस घटना को लेकर जिले के एसपी मनोज कुमार ने कहा कि नृशंस हत्या की जैसे ही हमें सूचना मिली पुलिस को तैनात कर दिया गया है. अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. कुछ आरोपियों की पहचान हुई है, हमने टीमें भेजी हैं. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे भी हमने देखा है.

 

दुकान में गला काटकर हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था. इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या कर दी. दिल दहला देने वाली इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है.

 

हत्या को अंजाम देने वाले एक आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद है. वह भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला है. दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद है. वह उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है.

आरोपियों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मी गंजेद्र सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी नाकेबंदी में पकड़े गए हैं. दोनों मोटरसाइकिल से भाग रहे थे. दोनों को लेकर पुलिस उदयपुर रवाना हो गई है. उनके पास से कोई हथियार नहीं मिला है.

घटना की सूचना मिलने के बाद धानमंडी और घंटाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना का जायजा लिया. पुलिस ने शव को एमबी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया है. मृतक का नाम कन्हैयालाल है, बताया जा रहा है कि उसके आठ साल के बेटे ने मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. इसके बाद कुछ लोग नाराज हो गए और तीन आरोपियों ने युवक की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना के बाद हिंदू संगठन में आक्रोश है. इस मामले में आरोपियों ने वीडियो जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून हवासिंह घुमरिया ने लोगों से उदयपुर हत्याकांड के वीडियो को वायरल करने से बचने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. अतिरिक्त महानिदेशक जंगा श्रीनिवास एवं दिनेश एमएन, डीआईजी आरपी गोयल और राजीव पचार की तैनाती की गई है. इसके अलावा 30 आरपीएस और 5 आरएसी की कंपनी उदयपुर में तैनात की गई हैं. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के अलावा किसी और का नाम सामने आता है तो उसे भी अरेस्ट किया जाएगा.

कल संकल्प मार्च निकालेंगे कपिल मिश्रा

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने उदयपुर में हुए हत्याकांड के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर में 29 जून की शाम 5 बजे श्रद्धांजलि सभा और आतंक के नाश संकल्प मार्च निकालने का ऐलान किया है.

राहुल गांधी ने की घटना की निंदा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वारदात की निंदा की है. उन्होंने कहा कि उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं. धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती. इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले. हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है. मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.