August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

Udaipur Murder Case: पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवाएं बंद, उदयपुर में लगाया कर्फ्यू, दोनों कातिल दरिन्दे गिरफ्तार

Udaipur Murder Case 29 जून: बीजेपी की निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया स्टेटस लगाने पर राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में एक व्यक्ति की हत्या (Murder) कर दी गई. मृतक का नाम कन्हैया लाल था जोकि टेलर थे और अपनी दुकान चलाते थे. उन्होंने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट की थी. आरोपी कपड़े सिलवाने के बहाने उनकी दुकान में आए थे. आरोपियों ने पूरी वारदात का वीडियो भी बनाया और उसे वायरल भी कर दिया. हत्या को लेकर स्थानीय लोगों ने बवाल कर दिया जिसके बाद उदयपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. वहीं सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. आपको बताते हैं वारदात से जुड़ी अब तक की बड़ी बातें.

हत्या के बाद स्थानीय लोगों ने जोरदार विरोध किया. जिसके बाद मालदास गली इलाके में सभी दुकानों को बंद कर दिया गया.

पूरे राजस्थान में अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई हैं. साथ ही धारा-144 लगाई गई है.

 

राजसमन्द के भीम थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. भीम थाना उदयपुर से लगा इलाका है.

हत्या बाद हुए बवाल के बाद उदयपुर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. उदयपुर जिले के धनमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा और सविना थाना क्षेत्रों में धारा 144 और कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा.

 

पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. एडीजी (एल एंड ऑर्डर) ने कहा कि सभी एसपी और आईजी को राज्यव्यापी अलर्ट जारी किया गया है. हम आगे के निर्णय लेने के लिए कानून व्यवस्था की स्थिति का आंकलन कर रहे हैं. 600 अतिरिक्त पुलिस बल को उदयपुर भेजा है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.अभी डेड बॉडी वहीं लोकेशन पर है. ये जनता को उत्तेजित करने वाली घटना है. वीडियो के वायरल होने से मामला और ज्यादा संवेदनशील हो गया. पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने इलाके में गश्त बढ़ाने, अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा फील्ड में उतरने के लिए कहा है. रात तक और फोर्स भी भेजी जाएगी.

 

राजस्थान राजभवन से बयान जारी किया गया कि उदयपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने जनता से शांति और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की. जिला प्रशासन को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

 

राजस्थान में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि हमने सीएम से बात की है. आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और पीड़ित परिवार की मदद दी जाएगी. ये घटना एक व्यक्ति के कारण संभव नहीं है, ये किसी संगठन के कारण हो सकता है. ये भयावह और प्रशासन की विफलता है.

 

राजस्थान के सीएम ने कहा कि ये बहुत ही दुखद घटना है. यह कोई छोटी घटना नहीं है, जो हुआ वह किसी की कल्पना से परे है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. देश में आज तनावपूर्ण माहौल है. पीएम और अमित शाह देश को संबोधित क्यों नहीं करते? लोगों में तनाव है. पीएम जनता को संबोधित करें और कहें कि ऐसी हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी और शांति की अपील करें.

 

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि उदयपर में हुई क्रूर हत्या निंदनीय है. ऐसी हत्या को कोई डिफ़ेंड नहीं कर सकता. हमने हमेशा हिंसा का विरोध किया है. हमारी सरकार से मांग है कि वो मुजरिमों के खुलाफ सख्त से सख्त एक्शन लें. विधि शासन को कायम रखना होगा.

 

उदयपुर की घटना के बाद यूपी (UP) में सभी जिलों की पुलिस को एलर्ट पर रहने को कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.