January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:अखिलेश यादव ने कहा कि धर्मांतरण कानून विधेयक (लव जिहाद) विधानसभा में आएगा तो सपा करेगी विरोध

लव जिहाद के मुद्दे पर योगी सरकार द्वारा कानून बनाने के ऐलान पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ऐसे किसी कानून के पक्ष में नहीं है. सपा इसका विरोध करेगी.

लखनऊ|समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि धर्मांतरण कानून विधेयक विधानसभा में आयेगा तो एसपी पूरी तरह विरोध करेगी। राज्‍यपाल की मंजूरी के बाद कथित ‘लव जिहाद’ रोकने के लिए ‘उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपविर्तन प्रतिषेध अध्‍यादेश, 2020’ की अधिसूचना शनिवार को ही जारी की गई है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार एक तरफ अंतरजातीय और अन्‍तर्धामिक विवाह को प्रोत्‍साहन दे रही और दूसरी तरफ इस तरह का कानून बना रही है, तो यह दोहरा बर्ताव क्‍यों है? यादव ने बीजेपी सरकार पर एसपी के कार्यों की नकल का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता समाजवादियों के सिद्धांतों को समझकर हमें पुन: मौका देगी और 2022 के बाद माहौल बेहतर हो जाएगा।

अखिलेश यादव शनिवार को एसपी मुख्‍यालय में पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह, पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री लियाकत अली, पूर्व विधायक जमीरउल्‍ला और कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बएसपी) समेत कई दलों को छोड़कर पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्‍वागत करने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। कथित ‘लव जिहाद’ पर सरकार की ओर से बनाए जा रहे कानून के सवाल पर यादव ने कहा कि एसपी ऐसे किसी कानून के पक्ष में नहीं है। उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी इसका पूरी तरह विरोध करेगी और सरकार से पूछेगी कि किसान की आय बढ़ाने वाला कानून कब ला रही है।

बीजेपी सरकार के मंत्री के साइकिल चलाने पर किया तंज
राज्‍य सरकार के एक मंत्री की ओर से साइकिल चलाने की चर्चा पर अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल गरीब की है और समाजवादी पार्टी की है। मंत्री साइकिल नहीं चला रहे हैं बल्कि आने वाले समय को बता रहे हैं कि वह किसका है। उन्‍होंने कहा कि भारत की अर्थव्‍यवस्‍था तब तक बेहतर नहीं हो सकती जब तक किसानों का भुगतान न करा दें और उनकी आय न बढ़ा दें।

अखिलेश ने किया किसानों के आंदोलन का समर्थन
किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि किसानों पर इस तरह की लाठी और इस तरह का आतंकी हमला किसी सरकार ने नहीं किया होगा जितना बीजेपी की सरकार में हो रहा है। ये वही लोग हैं जिन्‍होंने किसानों से कहा कि सत्ता में आने पर सिर्फ कर्ज माफ नहीं करेंगे बल्कि आपकी पैदावार की कीमत देंगे और आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन जबसे बीजेपी की सरकार आई तबसे सबसे ज्‍यादा गरीब और किसान बर्बाद हुआ है।

धान की कथित लूट पर सरकार को घेरा
अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार में धान की कथित लूट और क्रय केंद्रों की बदहाली का जिक्र किया और सीतापुर जिले के किसानों की समस्‍याओं पर ऑनलाइन एक संवाद भी कराया। महमूदाबाद क्षेत्र में किसानों की समस्‍याओं का ब्‍योरा एसपी विधायक नरेंद्र सिंह वर्मा ने प्रस्‍तुत किया। एसपी अध्‍यक्ष ने कहा कि मिस्‍ड काल की व्‍यवस्‍था से बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, लेकिन ह‍म जानना चाहते हैं कि वह नंबर बता दो जहां किसान धान पहुंचा दे और उसे उसकी कीमत मिल जाए।

वह कानून बना दो जिससे किसानों को दोगुनी कीमत और नौजवानों को नौकरी नहीं तो रोज़गार ही मिल जाए।अखिलेश यादव ने कहा, किसानों के साथ जो हो रहा है, वो ठीक नहीं है. बीजेपी ने कहा था कि कर्ज माफ नहीं करेंगे पर किसानों की आय दोगुनी कर देंगे. लेकिन कुछ नहीं किया. क्रय केंद्रों ने किसानों का धान खरीदा नहीं. हम किसानों की मांग का पूरा समर्थन कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेरा इतना बड़ा सपना नहीं है कि देश का प्रधानमंत्री बनूं लेकिन मैं विकास होते देखना चाहता हूं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.