January 21, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:आजमगढ़ से यूपी को साधेंगे अखिलेश यादव, बनाएंगे आशियाना और कार्यालय

लखनऊ|अपराध रोकने के लिए डबल इंजन वाली भाजपा सरकार के मिशन शक्ति और एंटी रोमियो स्क्वाड जैसे टोटके काम नहीं आ रहे हैं। यह तंज करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था संभालना भाजपा सरकार के वश की बात नहीं रही। मुख्यमंत्री के अशोभनीय शब्दों जैसे ‘ठोक दो’, ‘राम नाम सत्य कर दो’ से अपराधियों के हौंसले बुलंद है। उनके आगे प्रशासनिक मशीनरी नतमस्तक हैं। भाजपा राज में सर्वाधिक अत्याचार की शिकार महिलाएं एवं किशोरियां ही हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को रामपुर के स्वार, बहाराइच, कन्नौज, अलीगढ़ और लखनऊ आदि स्थानों की घटनाओं को उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा झूठ और नफरत की राजनीति करती है। भाजपा शासन काल में दायर झूठे मुकदमों की कलई खुलने लगी है। हाथरस की बेटी के मामले में सीबीआइ की चार्जशीट से सरकार के झूठ और गैरजिम्मेदारी का पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने कहा कि उनको न्यायपालिका और लोकतंत्र में पूरा भरोसा है। सांसद आजम खां के खिलाफ चल रहे झूठे मुकदमों में जल्द इंसाफ मिलेगा।

पूर्वांचल से यूपी को साधेंगे अखिलेश यादव, आजमगढ़ में बनाएंगे आशियाना

यूपी की सत्ता पर फिर से काबिज होने के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव हर दांव आजमा रहे हैं। अखिलेश अपनी पकड़ पूर्वांचल पर मजबूत करने की कवायद में जुट गए हैं। पूर्वांचल के वाराणसी से ही पीएम मोदी ने अपनी संसदीय यात्रा की शुरुआत की थी। सीएम योगी का गोरखपुर भी पूर्वांचल में ही आता है। गोरखपुर और वाराणसी के बीच में स्थित आजमगढ़ से ही अखिलेश यादव सांसद हैं लेकिन कभी कभार ही वह यहां आते हैं। अपनी इसी कमी को दूर करने के लिए उन्होंने आजमगढ़ में ही आशियाना बनाने की तैयारी कर ली है।

पूर्वांचल के सोनभद्र, गाजीपुर, वाराणसी , जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, भदोही, मिर्जापुर समेत तमाम जिलों की 117 से अधिक विधानसभा सीटों को सीधे कवर करने में आसानी होगी। इसी रणनीति के तहत सपा सुप्रीमो ने यहां कैंप बनाने का निश्चय किया है। 

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि यहां एक एकड़ जमीन पर पार्टी का पूर्वांचल कार्यालय बनेगा। अखिलेश यादव जब भी यहां आएंगे तो इसी में अपने कार्यकर्ताओं व आम जनता से मुलाकात करेंगे। जमीन अनवरगंज में कुछ लोग दान दे रहे हैँ।

आशियाना के लिए आजमगढ़ शहर से सटे लखनऊ मुख्य मार्ग पर अनवरगंज में जमीन की तलाश भी पूरी कर ली गई है। मकरसंक्रांति के बाद किसी भी दिन इसकी रजिस्ट्री हो जाएगी। अनवरगंज में समाजवादी पार्टी का कार्यालय भी बनेगा। बार बार यहां आने की मांग के चलते अब अखिलेश ने अपना ठिकाना यहां बनाकर समूचे पूर्वांचल पर एक साथ काम करने की तैयारी कर ली है। अनवरगंज मंदुरी हवाई पट्टी से भी महज 6 किलोमीटर दूरी पर है। इससे यहां आने जाने में सपा सुप्रीमो को आसानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.