December 5, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:25 अक्‍टूबर से गोरखपुर से लखनऊ की फ्लाइट सेवा शुरू

लखनऊ |लखनऊ आने-जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत एयर इंडिया की गोरखपुर से लखनऊ के लिए पहली विमान सेवा 25 अक्तूबर से शुरू होने जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसके लिए विंटर शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के हिसाब से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट गोरखपुर से दोपहर 2:30 बजे उड़ान भरेगी और एक घंटे में 3:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। पहले यह सेवा चार जुलाई को शुरू होनी थी लेकिन एयरक्राफ्ट उपलब्ध न होने के चलते फ्लाइट शुरू नहीं हो सकी थी। 

दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एटीआर रोजाना लखनऊ के लिए भी उड़ान भरेगी। अब गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, प्रयागराज और कोलकता समेत नौ फ्लाइट हो जाएंगी। एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार दिल्ली से गोरखपुर और गोरखपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की एलायंस एयर ही लखनऊ के लिए भी उड़ान भरेगी। दिल्ली से यह फ्लाइट दिन में 12 बजे उड़ान भरकर दो बजे गोरखपुर पहुंचेगी। 

प्रस्तावित टाइम टेबल
गोरखपुर से लखनऊ प्रस्थान    2:30 बजे दोपहर
लखनऊ पहुंचने का समय    3:30 बजे दोपहर
लखनऊ से गोरखपुर आगमन    4:30 बजे शाम
गोरखपुर से दिल्ली प्रस्थान    5:30 बजे शाम 

यही फ्लाइट 2.30 बजे उड़ान भरकर 3.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी और फिर 4.30 बजे लखनऊ से गोरखपुर आएगी। एक घंटे के अंतराल के बाद फिर वही फ्लाइट 5.30 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। इसी के साथ अब गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया की तीन फ्लाइट, हैदराबाद, कोलकाता और प्रयागराज के लिए इंडिगो की एक-एक फ्लाइट, मुंबई की स्पाइस जेट की दो फ्लाइट और लखनऊ की एयर इंडिया की एक फ्लाइट समेत कुल 10 फ्लाइट हो जाएगी।

72 यात्री की क्षमता, 2500 रुपये किराया
गोरखपुर से लखनऊ जाने के लिए 72 यात्री एक साथ उड़ान भर सकेंगे। क्षेत्रीय उड़ान स्कीम के तहत लखनऊ का किराया 2500 रुपये निर्धारित रहेगा। दरअसल उड्डयन मंत्रालय ने जब क्षेत्रीय उड़ानों का एलान किया था तो किराया 2500 रुपये घंटे तय किया था।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE