January 22, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:डकैती की साजिश रच रहे 6 बदमाशों को पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

गोरखपुर | पीपीगंज में सब्जी मंडी के पास डकैती की साजिश रच रहे छह बदमाशों को पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने बुधवार सुबह में हुई मुठभेड़ में दबोच लिया। इस दौरान दो अन्य बदमाश भागने में सफल रहे।  

पकड़े गए बदमाशों ने कैंपियरगंज, पीपीगंज और सिद्धार्थनगर में चोरी की घटनाओं में शामिल होने की बात स्वीकार की है। फरार दो बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। पुलिस ने आरोपितों के पास से तमंचा, चोरी के सामान के अलावा दो लक्जरी वाहन भी बरामद किए हैं।

 पकड़े गए आरोपितों की पहचान संतकबीरनगर के मेंहदावल के उत्तर पट्टी निवासी बलराम, मेंहदावल निवासी बुद्धिराम, संजय जायसवाल, गणेश व संदीप शुक्ला और महराजगंज के पनियरा निवासी शक्ति कुमार गौड़ के रूप में हुई है।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस को देशी शराब की 59 पेटी, दो असलहा, चार कारतूस, 20 बोरी मटर का दाल, 10 बोरी मटर, 21 बोरी गेहूं बीज, 22 बाल्‍टी जैविक खाद, दो हजार रुपये नकद व घटना में प्रयोग की गई एक सफारी, एक कार, एक पिकअप, दो मोटर साइकिल बरामद हुई है। दोपहर करीब डेढ़ बजे घटना के अनावरण की जानकारी देते हुए एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि बदमाशों का यह अंतर जनपदीय गिरोह दाल, शराब, गेहूं के बीज जैसे चीजों की चोरी करता था। ताकि बाद में उसे आसानी से बेच भी ले जाए। इससे यह पकड़ में भी नहीं आते थे।

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने पकड़े गए बदमाशों के बारे में प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी। एसएसपी ने बताया कि सभी बदमाश मेंहदावल, संतकबीरनगर में किराए का कमरा लेकर रहते थे। वहां से अपने लक्जरी वाहन से निकलते थे और गोदामों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। बलराम और शक्ति गौड़ गिरोह के सरगना हैं। इनके पास से बरामद वाहन चोरी के हैं या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है।

इन आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना में शामिल संतकबीरनगर जिले के थाना मेंहदावल के उत्‍तर पट्टी निवासी बलराम गौड़, म‍हराजगंज जिले के थाना पनियरा के ग्राम माधोनगर के टोला कौवाठोढ़ निवासी शक्ति कुमार गौड़, मेहदावल थाने के ही ग्राम उत्‍तर पट्टी निवासी बुद्धिराम व गणेश, मेहदावल थाने के ग्राम एकला निवासी संदीप शुक्‍ला, महराजगंज जिले के थाना पनियरा के ग्राम माधोनगर कौवाठोड़ निवासी संजय जायसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

फरार आरोपियों पर घोषित होगा इनाम

बदमाशों के फरार साथियों की पहचान सिकरीगंज के रोहारी निवासी आतम साहनी और मेंहदावल के गोलू के रूप में हुई है। दोनों पर एसएसपी इनाम घोषित करेंगे। एसएसपी ने बताया कि जल्द ही इनकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

ये हुई बरामदगी
59 पेटी देशी शराब, एक तमंचा 12 बोर, एक तमंचा 38 बोर, दो कारतूस 12 बोर, दो कारतूस 38 बोर, 20 बोरी मटर दाल, एक बोरी मटर, बीज गोदाम से संबन्धित गेहूं बीज व जैविक खाद,  2000 रुपये नकद,  घटना में प्रयुक्त टाटा सफारी और मारुति स्टीम कार, एक पिकअप और दो बाइक।

बलराम व शक्ति हैं गिरोह के सरगना

एसएसपी के मुताबिक बलराम व शक्ति इस गिरोह के सरगना हैं। चोरी के बाद यह अपराधी रकम का बराबर-बराबर हिस्‍सा लगाते थे। सभी अपराधी संतकबीनगर जिले के मेहदावल कस्‍बे में किराए पर कमरा लेकर रहते थे। एसएसपी ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में अपराधी और पुलिस कर्मियों में से कोई भी घायल नहीं हुआ है। पुलिस के मुताबिक मुठभेड के दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.