December 3, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:प्रयागराज में शुरू हुई RSS की अहम बैठक, संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद, सीएम योगी भी होंगे शामिल

प्रयागराज. आरएसएस (RSS) के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी क्षेत्र में रविवार को दो दिवसीय बैठक सर संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और सर कार्यवाहक भैयाजी जोशीकी अगुवाई में प्रयागराज में शुरू हो चुकी है. गौहनिया स्थित कालेज में हो रही बैठक में आठ सत्रों में विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि आज पांच सत्रों में बैठक में कई विषयों पर मंथन होगा. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. जहां सरसंघचालक मोहन भागवत और सह सर कार्यवाह जोशी सीएम योगी अलग मुलाकात करेंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शनिवार की रात डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से प्रयागराज पहुंचे। जंक्शन पर संघ प्रमुख का स्वागत करने के लिए संघ के चुनिंदा लोग ही पहुंचे थे। ट्रेन से उतरने के बाद मोहन भागवत जंक्शन से ही गौहनिया के लिए रवाना हो गए। इस दौरान चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रही। बताया जा रहा है कि सोमवार तक भागवत गौहनिया में ही प्रवास करेंगे।

इसके पूर्व 18 एवं 19 नवंबर को उन्होंने गाजियाबाद में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारी मंडल (पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र) की बैठक में शिरकत की थी। रविवार को शुरू हो रही आरएसएस के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी क्षेत्र की दो दिवसीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। रविवार शाम पांच बजे उनका हेलिकाप्टर मिर्जापुर से सीधे गौहनिया स्थित आयोजन स्थल पर उतरेगा। रात करीब आठ बजे तक वह वहां रहेंगे. वहां से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री बमरौली से विशेष विमान से लखनऊ लौट जाएंगे।

इसमें शामिल संगठन पदाधिकारियों से उनके कार्यों की अलग-अलग समीक्षा होगी. साथ ही आगे के कार्यक्रमों की रणनीति तय की जाएगी. इसके बाद फिर से संयुक्त बैठक होगी. आखिरी में कोर कमेटी की बैठक संभावित है. इन बैठकों में कई बिंदुओं पर प्रस्ताव पारित करने के साथ उसके अनुसार कार्यक्रमों को गति देने पर चर्चा होगी. सर संघचालक और सर कार्यवाह शनिवार की रात प्रयागराज पहुंचे. अन्य पदाधिकारियों के भी पहुंचने की उम्मीद है. सभी लोगों के सीधे बैठक स्थल पर पहुंचने की बात कही जा रही है. इसे देखते हुए उनके ठहरने आदि की समुचित व्यवस्था की गई है.

संघ से जुड़े सूत्र बताते हैं कि बैठक में राम मंदिर की दिव्यता व भव्यता को लेकर जन जागरण, लव जिहाद को लेकर चिंता, पर्यावरण संरक्षण, आत्मनिर्भर भारत के लिए ग्राम्य विकास, गो संरक्षण, धर्मांतरण पर अंकुश, धर्म जागरण, स्वदेशी और कुटुम्ब प्रबोधन पर मंथन होगा. उधर, संघ के काशी, गोरक्ष, अवध व कानपुर प्रान्त के पदाधिकारी बैठक में शामिल होंगे.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE