December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:बस्ती डीएम ने , अयोध्या तथा गोंडा के अधिशासी अभियंताओं को नहरों के गैप पूरा करने के लिए 15 दिन का दिया अल्टीमेटम

बस्ती| जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सरयू नहर परियोजना की समीक्षा की। गैप पूरा करने में ढिलाई सामने आई तो डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई। बताया गया एक साल में 253 में से 241 गैप पूरा हो गया है। डीएम ने बस्ती, अयोध्या तथा गोंडा के अधिशासी अभियंताओं को अवशेष 12 गैप पूरा करने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया।

सरयू नहर परियोजना के नोडल अधिशासी अभियंता राकेश कुमार गौतम ने बताया कि बस्ती जनपद में सरयू परियोजना में कुल 11 नहरों में 24 गैप है जो न्यायालय में वाद एवं अन्य कारणों से बाधित है। सरयू नहर खंड अयोध्या अधिशासी अभियंता जय सिंह ने बताया कि हर्रैया तहसील के अंतर्गत महादेवरी माइनर पर 1.164 हेक्टेयर भूमि का बैनामा प्रगति पर है, इसे 15 दिन के भीतर पूरा करा लिया जाएगा।

डीएम ने कहा कि जिन नहरों में टेल तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है उसकी सूची तथा टेल तक पानी पहुंचाने की कार्य योजना प्रस्तुत करें। जहां सिल्ट जमा है उसकी सफाई कराएं। उन्होंने बस्ती सदर, हर्रैया तथा रुधौली के एसडीएम एवं तहसीलदार को निर्देशित किया कि गैप वाले स्थानों के काश्तकार से संपर्क कर बैनामा कराना सुनिश्चित करें। जिन प्रकरणों में मामला न्यायालय में विचाराधीन है उसमें सरयू नहर खंड पार्टी बनकर मुकदमे का निस्तारण कराना सुनिश्चित करे।

सरयू नहर खंड-4 के अधिशासी अभियंता ने बताया कि बनगवां माइनर के गैप को पूरा करने के लिए काश्तकार के दाखिल खारिज का मामला लंबित है। राप्ती नहर निर्माण खंड-2, तुलसीपुर, बलरामपुर के बाघापार रजवाहा गैप जो ग्राम बेलसूही तथा ग्राम पड़री में है, उसे 10 दिन में पूरा कराने का निर्देश दिया। एडीएम रमेश चंद, सीआरओ नीता यादव, उप जिलाधिकारी नंदकिशोर कलाल, आसाराम वर्मा, आनंद श्रीनेत, नीरज प्रसाद पटेल, भूमि अध्याप्ति अधिकारी सुखबीर सिंह उपस्थित रहे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE