June 27, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

UP:बस्ती मेडिकल कॉलेज में पैरामेडिकल स्टाफ का दूसरे दिन भी कार्य बहिष्कार

बस्ती:महर्षि वशिष्ठ स्वशासी मेडिकल कॉलेज बस्ती की ओपीडी इकाई कैली अस्पताल के 88 संविदा कर्मियों ने दूसरे दिन गुरुवार को भी दो घंटे का कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। यह कर्मचारी टीएनएन के माध्यम से अस्पताल में आउटसोर्सिंग के तहत रखे गए थे। टीएनएम का कांट्रेक्ट समाप्त होने के बाद यह संविदा कर्मी उत्तर प्रदेश हेल्थ सिस्टम स्ट्रेन्थिंग प्रोजेक्ट के तहत कार्य करने लगे थे। जिसकी समय सीमा सितम्बर 2019 में समाप्त हो रही है।

 

यूपी एचएसएसपी के तहत कार्य कर रहे 88 संविदा कर्मियों ने अपने कांट्रैक्ट को बढ़ाने के लिए हड़ताल का सहारा लिया है। इसमें से 71 कर्मियों का स्वास्थ्य निदेशालय ने एक माह का समय बढ़ाते हुए एनएचएम के तहत दूसरी जगह पर कार्य लेने के लिए कहा है। शेष 17 कर्मचारियों के संबंध में कोई अग्रिम निर्देश नहीं प्राप्त है। कर्मचारियों का कहना है कि 17 को सितम्बर माह में हटा दिया जाएगा और शेष को भी एनएचएम के तहत लिए जाने की संभावना कम है। ऐसे में हमारी मांग है कि सभी 88 कर्मचारियों को एनएचएम के तहत लिए जाने का लिखित आश्वासन मिले अथवा हमे सेवा विस्तार दिया जाए।

 

आउटसोर्सिंग से रखे गए पैरा मेडिकल स्टाफ के हड़ताल पर रहने के कारण दो घंटे तक अस्पताल का कामकाज काफी प्रभावित रहा। इनका कहना है कि हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो शुक्रवार से यह 88 संविदाकर्मी लखनऊ में जाकर धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस बाबत मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. नवनीत कुमार ने कहा कि संविदाकर्मी अपने नवीनीकरण की मांग कर रहे हैं। इसकी सूचना शासन को दे दी गई है। धरना प्रदर्शन करने वालों का नेतृत्व संजय दूबे, सुनिता वर्मा अनुराधा, पूनम, शान्ति, माया, अनुपात मिश्रा, महेश पाठक, परमात्मा, अमरीश, मंजीत, विशाल, आशिफ, पंकज गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.