December 3, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP:सपा के काम अपने नाम करने में भाजपा को महारत : अखिलेश यादव

लखनऊ |समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव ने कहा  कि प्रदेश की जनता का  भाजपा सरकार से  मोहभंग हो गया है । भाजपा सरकार ने साढ़े तीन साल  समाजवादी पार्टी के कामों को अपना बताने में ही बिता दिए हैं। ना कोई नई योजना शुरू की और ना कोई काम पूरा कर पाए।  बस  सपा सरकार के कामों को अपना बताने का काम पूरी महारत से किया । इस काम में उसे न कोई संकोच हुआ और न हीं लाज आई।

पूर्व मुख्यमंत्री ने  रविवार के यहां  जारी बयान में  दावा किया कि सरकार  के प्रति जनता में आक्त्रसेश बढ़ता जा रहा है। जनता की उम्मीद अब फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर टिकी है। जिसने सरकार में रहते  हर क्षेत्र में विकास के कीर्तिमान स्थापित किए थे। समाजवादी पार्टी की सरकार के समय इटावा में लायन सफारी का निर्माण हुआ था।  शुरूआत के दिनों से ही यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है। लायन सफारी में जन्मे सिंबा, सुल्तान अब पर्यटको को दहाड़ते और विचरण करते हुए नजर आएगे। यही नहीं सपा सरकार ने ही सोनभद्र में गुलरिया पहाड़ी का जीर्णोद्धार करा कर  उसे फिर से हरा हरा बनाया । बुंदेलखंड में समाजवादी सरकार ने 5 करो? पौधे लगाकर एक रिकार्ड कायम किया था।

अखिलेश ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट ऐण्ड हास्पिटल का लोकार्पण वास्तव में समाजवादी सरकार के समय हो चुका था अब उसी का पुनः लोकार्पण भाजपा सरकार में करने की क्या आवश्यकता है? साढ़े तीन वर्ष में ये सिर्फ ओपीड़ी चालू कर रहे है। अपनी कमी छुपाने के लिए यह नया कारनामा हैं। उत्तर प्रदेश की जनता के लिए समाजवादी सरकार के जनहितकारी कामों में लखनऊ का कैंसर अस्पताल भी एक मील का पत्थर है। भाजपा सरकार लगता है सिर्फ समाजवादी पार्टी की सरकार के कामों का फीता काटने के लिए ही बनी है।

पूर्व मुख्यमंत्री के मुताबिक भाजपा नेतृत्व यह नहीं भूले कि जनता भी सच जानती और पहचानती है। जैसे ही विधानसभा चुनाव 2022 की घड़ी आएगी, वह अपने मतों से दूध का दूध और पानी का पानी कर देगी। समाजवादी पार्टी की सरकार के कामों पर भाजपा अपने झूठे मुलम्मे लगाकर जनता को धोखा नहीं दे पाएगी। झूठ टिकता नहीं और सच छुपता नहीं, यह एक शाश्वत यथार्थ है।

यही नहीं समाजवादी सरकार ने  विश्वस्तरीय खेलों के लिए इकाना स्टेडियम बनवाया था।  जिसके नजदीक आधुनिक बाजार शान ए अवध का निर्माण हुआ था जिसे भाजपा सरकार ने औने-पौने दामों में बेच दिया।  सपा सरकार में स्वतंत्रता संग्राम के साथ आपातकाल की स्मृतियो को भी ताजा रखने के लिए जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र बना था। आगरा एक्सप्रेस वे का  निर्माण दो वर्ष में हो गया था। पूर्वाचल एक्सप्रेस वे की शुरूआत सपा सरकार में ही हो गई थी जिसे भाजपा सरकार सा?े तीन वर्ष में भी पूरा नहीं कर पाई। कहां समाजवादी सरकार ने जनता के लिए काम किया फलत: उसके काम जनता के चेहरे पर मुस्कान लाते है। भाजपा द्वेषपूर्ण, बदले की भावना से काम करती है। वह नफरत और समाज को बांटने का एजेंडा चलाती है। आने वाले चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE