September 24, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

UP: आगरा कोर्ट परिसर में पुलिस पर हमला, पेशी पर लाए गए गैंगस्टर को छुड़ा ले गए हमलावर

आगरा 13 जुलाई |आगरा की दीवानी कचहरी में बुधवार को न्यायालय में पेशी के लिए आया फिरोजाबाद का गैंगस्टर विनय श्रोत्रिय अभिरक्षा में लगे सिपाही को चकमा देकर भागने लगा। इस पर सिपाही ने उसे दबोचा तो शातिर के तीन साथियों ने सिपाही के सिर पर ईंट दे मारी और फरार हो गए। गैंगस्टर पर कोर्ट में थाना बरहन क्षेत्र के लूट और पुलिस मुठभेड़ के चार केस विचाराधीन है, उन्हीं में वह पेशी पर लाया गया था। गैंगस्टर के भागने की सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी आईजी, एसएसपी, एसपी सिटी सीओ तथा कई थानों की पुलिस दीवानी कचहरी पहुंच गई। चारों तरफ नाकेबंदी कर दी गई।

घटना दोपहर करीब सवा बजे की है। गांव रूपसपुर, लाइनपार (फिरोजाबाद) निवासी विनय श्रोत्रिय दिसंबर 2018 से जिला जेल में बंद था। बुधवार को जिला जेल से दीवानी पेशी पर आया था। दीवानी हवालात से हेड कांस्टेबिल अनुज प्रताप उसे न्यायालय में ले जा रहे थे।

ईंट मारकर वारदात को अंजाम दिया
पुलिस और नवागंतुक एसएसपी प्रभाकर चौधरी के लिए शर्मसार करने वाली बात ये है कि बदमाशों ने सिर्फ ईंट का इस्तेमाल कर इस दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दे डाला. फिलहाल, पुलिस ने पूरे शहर में नाकाबंदी कर दिया है. बताया जा रहा है कि बदमाश पहले से ही कोर्ट परिसर में मौजूद थे. जैसे ही गैंगस्टर विनय पुलिस के साथ कोर्ट परिसर में पहुंचा तो बदमाशों ने ईंट से हमला कर दिया. इस हमले में एक सिपाही घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है. सिपाही के सिर में चोट आई है.गैंगस्टर के भागने की सूचना पर पुलिस हरकत में आई। चेकिंग शुरू कराई गई। सूचना पर आईजी रेंज नचिकेता झा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी विकास कुमार मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने बदमाश का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया। देर रात तक फरार गैंगस्टर विनय श्रोत्रिय का कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस दीवानी और उसके बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। जख्मी पुलिसकर्मी अनुज प्रताप ने अधिकारियों को बताया कि बदमाश के हाथ में रस्सा बंधा था। वह रस्सा सहित फरार हुआ है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। ताकि यह देखा जा सके कि बदमाश किस गेट से बाहर निकले। किस वाहन से आए थे। दीवानी के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं, जिस जगह घटना हुई वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है।

गैंगस्टर पर 20 से ज्यादा मुकदमे

विनय श्रोत्रिय इंटर रेंज गैंग आईआर-03 का गैंग लीडर है। आगरा, फिरोजाबाद और एटा में उसके खिलाफ 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। बदमाश ने भागने से पहले दीवानी में एक मोबाइल भी लूटा। सूचना पर जिले में नाकाबंदी कराई गई। आईजी आईजी नचिकेता झा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी सहित तमाम अधिकारी दीवानी आ गए। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि गैंगस्टर को अदालत में पेश किया जाना था। उसके 2-3 साथी पुलिसकर्मी को धक्का देकर उसे छुड़ा ले गए। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.