January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP: गोंडा पुलिस ने की बस्ती के कप्तानगंज मे छापेमारी, जानिए

बस्ती|रेलवे ई-टिकट आरक्षण के लिए रेडमिर्ची व एएनएमएस सॉफ्टवेयर को ऑनलाइन बेचने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सरगना टेरर फंडिंग के आरोपी हामिद अशरफ के कप्तानगंज स्थित आवास व व्यावसायिक प्रतिष्ठान पर रविवार को गोंडा जिले के खोड़ारे थाने की टीम ने छापेमारी की। गोण्डा के खोड़ारे स्थित ब्राइट फ्यूचर स्कूल में हुए बम ब्लास्ट के मामले में वह वांछित चल रहा है। हालांकि, टेरर फंडिंग से जुड़े इस केस में छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा और उसे बैरंग ही लौटना पड़ा।

 

सीबीआई के साथ ही पुलिस व आरपीएफ मोहम्मद हामिद अशरफ की तलाश में जुटी है। 20/ 21 जुलाई 2019 को खोड़ारे गोंडा के स्कूल में विस्फोट की जांच में यह सामने आया था कि इस स्कूल का प्रबंधक शमशेर आलम खान और ई-टिकटिंग सॉफ्टवेयर गैंग का सरगना बस्ती जिले के रमवापुर कप्तानगंज निवासी हामिद अशरफ के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। हामिद के लिए काम करने वाले शमशेर ने हामिद से कई किस्तों में करीब ढाई करोड़ रुपये उधार लिए थे। स्कूल व प्लांट में निवेश के बाद हामिद से लिए रुपये वापस न करने को लेकर दोनों बीच दरार पड़ गई थी।

 

गोंडा पुलिस के मुताबिक हामिद ने स्कूल प्रबंधक शमशेर को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद ही स्कूल में विस्फोट की घटना सामने आई। खोड़ारे थाने में मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मास्टरमाइंड हामिद के साथी वसीम अहमद खां निवासी रामगढ़ दरगाह शरीफ थाना कोतवाली चुनार जिला मिर्जापुर व शाहिल खान उर्फ मोहम्मद अली पुत्र जमालुद्दीन निवासी बुनकर कॉलोनी करसड़ा थाना रोहनिया जनपद वाराणसी को गिरफ्तार किया था। लेकिन हामिद तक पहुंचने की हर कोशिश नाकाम रही। पिछले एक माह में हामिद गैंग के सुपर सेलर व कैशियर मनोज महतो व योगेन्द्र को बस्ती पुलिस पकड़ने में कामयाब रही। सीबीआई मनोज महतो को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर हामिद तक पहुंचने में जुटी है।

तीन माह पूर्व हामिद के घर चस्पा हुई थी नोटिस
गोंडा के खोड़ारे थाने की पुलिस ने फरार हामिद के घर करीब तीन माह पूर्व 82 की कार्रवाई के लिए नोटिस चस्पा किया था। हामिद के पिता ने कुर्की पर रोक के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट से राहत मिलने के चलते पुलिस कुर्की की कार्रवाई नहीं कर सकी थी। विस्फोट कांड में वांछित हामिद की तलाश में गोंडा पुलिस रविवार को कप्तानगंज स्थित उसके आवास पर दबिश देने पहुंच गई। कुछ दिनों पहले हामिद के सुपरसेलर योगेन्द्र की धरपकड़ के बाद सीआईबी एनईआर, आरपीएफ व पुलिस टीम ने उसके आवास व प्रतिष्ठानों पर संयुक्त छापेमारी कर करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए थे। हामिद के पिता को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.