January 16, 2021

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP: गोरखपुर में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाले हॉकी गुरु मोहम्मद इमरान उर्फ “इमरान चचा” के जीवन पर आधारित फिल्म की होगी सूटिंग

गोरखपुर |देश को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाले हॉकी गुरु मोहम्मद इमरान उर्फ इमरान चचा की जिंदगी जल्द ही रुपहले पर्दे पर दिखेगी और उनके किरदार को जीएंगे अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी। मूलत: जौनपुर के निवासी और गोरखपुर को कर्मभूमि बनाने वाले अनाम हीरो इमरान चचा की जिंदगी को दुनिया के सामने लाने का बीड़ा उठाया है सरबजीत फिल्म बनाने वाले राजेश बेरी ने।

मूलत: जौनपुर के अवीरगढ़ टोला के रहने वाले मोहम्मद इमरान रोजी-रोटी की तलाश में 70 के दशक में गोरखपुर आए और खाद कारखाने में नौकरी लग गई। इसके बाद उन्होंने गोरखपुर को ही अपनी कर्मभूमि बना ली। इमरान चचा के शिष्य रह चुके और फिल्म के प्रोड्यूशर आकाश पाण्डेय के मुताबिक मोहम्मद इमरान ऊपर से जितने सरल और सहज दिखते हैं, अंदर से उतने ही फौलादी इरादों वाले हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर और बचपन से लेकर अब तक की उनकी व्यक्तिगत जिंदगी के हर पहलू को फिल्म में दिखाने की कोशिश करेंगे।

हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले ध्यानचंद और केडी सिंह बाबू सरीखे दिग्गजों के शार्गिद रहे इमरान चचा पर बनने वाली फिल्म की पूरी शूटिंग गोरखपुर, जौनपुर और लखनऊ में होगी और इसका बड़ा हिस्सा गोरखपुर में ही शूट होगा। यूपी में फिल्म सिटी की घोषणा के बाद यह संभवत: पहली बड़े बजट की फिल्म होगी।

राजेश बेरी के अनुसार, गोरखपुर खाद कारखाने के छोटे से ग्राउंड से बुनियादी सुविधाओं के अभाव के बावजूद कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाले इमरान चचा के किरदार के लिए नवाजुद्दीन सिद्दिकी से बात चल रही है। उनकी सहमति मिलते ही टीम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सदर सांसद रवि किशन से मुलाकात कर आगे की प्रक्रिया शुरू करेगी। फिल्म के लेखक व निर्देशक राजेश बेरी कहते हैं कि मोहम्मद इमरान हमारे रियल हीरो हैं। दुनिया को इनके समर्पण, त्याग व दृढ़ संकल्पों के बारे में बताने के लिए फिल्म बहुत ही बढ़िया माध्यम होगा और हम पूरी ईमानदारी से इसे पेश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.