December 2, 2020

Such Ke Sath

सच के साथ – समाचार

UP विधानसभा के सामने महिला ने खुद को लगाई आग, देखती रह गई पुलिस..इंसाफ के लिए CM योगी से आई थी मिलने

जानकारी के मुताबिक अंजना ने धर्म बदलकर एक मुस्लिम शख्स के साथ निकाह किया था. धर्म बदलने के बाद अंजना का नाम आइसा रखा गया था. फिलहाल, महिला का पति सऊदी अरब में है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाली घटना की खबर सामने आई है। जहां विधानसभा के सामने और प्रदेश भाजपा कार्यालय के गेट नंबर 2 पर एक महिला ने खुद को आग लगा ली। वहां पर मौजूद पुलिसवाले कुछ समझ पाते इससे पहले वह आग की लपटों में घिर गई। युवती करीब 50% तक जल चुकी है, फिलहाल उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

घटना के पीछे की वजह आई सामने
दरअसल, यह दिल दहला देने वाली घटना हजरतगंज थाने की है। मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे एक महिला अचानक भाजपा कार्यालय पर पहुंची। जहां उसने चीखते हुए पहले अपने ऊपर केरोसिन डाला। इसके बाद देखते ही देखते खुद को आग लगा ली। वहां पर पहले से मौजूद मीडियाकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

महिला 50% से ज्यादा जली
आसपास के लोगों ने कपड़े की मदद से आग बुझाई। पुलिस ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। यहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि महिला 50% से ज्यादा जल गई है।

धर्म परिवर्तन करके शादी की, ससुराल वाले प्रताड़ित कर रहे
35 साल की महिला की महाराजगंज जिले के रहने वाले अखिलेश तिवारी से शादी हुई थी। बाद में अखिलेश और महिला का तलाक हो गया था। महिला ने धर्म परिवर्तन करके आसिफ नाम के युवक से निकाह कर लिया था। शादी के बाद आसिफ सउदी अरब चला गया था। आसिफ के परिजन महिला को प्रताड़ित करने लगे। इससे परेशान होकर महिला ने आत्मदाह की कोशिश की। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के मुताबिक, महिला की शादी हुई थी। इसके बाद वह किसी आशिक रजा के साथ रहने लगी थी। लेकिन, विवाद का कारण पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, आगे की जांच की जा रही है।

लव जिहाद का है पूरा मामला
बताया जाता है कि पीड़ित महिला का नाम अंजना तिवारी है जो महाराजगंज जिले के रहने वाली है। कुछ साल पहले उसकी शादी अखिलेश तिवारी नाम के युवक से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच तलाक हो गया। कुछ दिन बाद उसने अपना धर्म परिवर्तन करके एक आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली। शादी के बाद आसिफ रजा सऊदी चला गया, जो अब उसका फोन तक नहीं उठा रहा है। इतना ही नहीं महिला का कहना है कि आसिफ के परिजन उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। जिसकी शिकायत मैंने कुछ दिन पहले स्थानीय पुलिस से की थी, लेकिन पुलिसवालों ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। 

सीएम योगी से मिलना चाहती थी महिला
अब पीड़ित महिला इंसाफ के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहती थी। लेकिन उसकी मुलाकत नहीं हो पा रही थी, आखिर में न्याय नहीं मिलने की उम्मीद खो चुकी महिला ने निराश होकर खुद को ही इस तरह खत्म करने की कोशिश की और आग लगा ली।

पुलिस के लिए चुनौती बने महिला अपराध के मामले
यूपी में आए दिन सामने आ रहे अपराध के मामले राज्य की पुलिस के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। आत्मदाह की ये घटना ऐसे वक्त में सामने आई जब महिलाओं से जुड़े अपराध को लेकर यूपी की योगी सरकार और पुलिस आलोचना का सामना कर रही ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...
Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Powered By : Webinfomax IT Solutions .
EXCLUSIVE