August 9, 2022

Such Ke Sath

सच के साथ

UP By-Elections Results 2022: आजम का गढ़ टूटा, आजमगढ़ में भी लहराया भगवा, ‘निरहुआ’ जीते

आजमगढ़ 26 जून |दिनेश लाल यादव ‘न‍िरहुआ’ ने एक ट्वीट कर लिखा, ‘जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है. यह आपकी जीत है. उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है. यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है.’

निरहुआ ने किया अपने जीत का एलान

वहीं, आजमगढ़ में भाजपा प्रत्‍याशी दिनेश लाल यादव ‘न‍िरहुआ’ ने एक ट्वीट कर जीत का सेहरा अपने सिर बांध लिया है. हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से खबर लिखे जाने तक कोई आध‍िकार‍िक घोषणा नहीं की गई है.

 

दिनेश लाल यादव ‘न‍िरहुआ’ ने एक ट्वीट कर लिखा, ‘जनता की जीत! आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है. यह आपकी जीत है. उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है. यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है.’ वहीं, भाजपा के लिए चुनौती साब‍ित हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के धर्मेंद्र यादव ने 2,88,691 वोट प्राप्‍त किये हैं जबक‍ि निरहुआ को 2,99,968 मत मिले हैं. तीसरे पायदान पर आये बसपा उम्‍मीदवार शाह आलम उर्फ ​​गुड्डू जमाली ने 2,57,572 वोट हास‍िल माहौल को और रोचक बना दिया.

 

नतीजे से पहले ‘निरहुआ’ ने मां संग शेयर किया वीडियो, ‘आजमगढ़ का सेवक’ बता कही यह बात

इन सबसे बीच भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर ‘जीत की दावेदारी’ पेश की है. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में खुद का ‘आज़मगढ़ का सेवक’ भी बताया है. वीडियो में निरहुआ अपनी मां से कहते हुए नजर आ रहे हैं कि अब वह आजमगढ़ में लोगों की खातिर काम करने के लिए रवाना हो रहे हैं.

 

इस वीडियो से पहले भी निरहुआ ने आज मां के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी. तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा था ‘सर पे माई के हाथ फिर चिंता के कवन बात’ यानी अगर सर पर मां का हाथ है तो चिंता की क्या बात है.’ मालूम हो कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आजमगढ़ और आजम खान ने रामपुर की लोकसभा सीट छोड़ी थी इसलिए उपचुनाव की जरूरत पड़ी.

 

CM योगी ने आजमगढ़ की जीत को बताया ऐतिहासिक

रामपुर में जीत पर जुलूस नहीं निकालने के निर्देश

लोकसभा उपचुनाव पर रामपुर जिलाधिकारी रविन्द्र मादंड ने कहा कि लगभग 42 हजार से ज़्यादा मतों से भाजपा के प्रत्याशी जीते हैं. हमने उनको जीत का सर्टिफिकेट भी प्रदान किया है और पुलिस को निर्देशित किया है कि उनको घर छोड़ कर आएं और ये भी सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार का जुलूस न निकाला जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copyright © All rights Reserved with Suchkesath. | Newsphere by AF themes.